Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Lifestyle: हैंडबैग्स की हैं शौकीन तो जानें उसे स्टाइल करने के सही तरीके

लेडीज पर्स या हैंडबैग्स हर महिला के लिए जरुरी है: जानिए कैसे अपने व्यक्तित्व से मेल खाने वाले हैंडबैग का चयन करें।

Lifestyle: लेडीज पर्स या हैंडबैग्स हर महिला के लिए जरुरी है। जानिए कैसे अपने व्यक्तित्व से मेल खाने वाले हैंडबैग का चयन करें। ये बता रही हैं रोपेरो की सीईओ, अर्पिता कत्याल

1990 के दशक में एक कहावत थी, “हमारे कपड़े हमारे व्यक्तित्व का प्रतिबिम्ब होते हैं”, हालाँकि इक्कीसवीं सदी में फैशन में एक महत्वपूर्ण बदलाव देखा गया, जिसमे पुरुषों और महिलाओं ने अपने ऑउटफिट के साथ हैंडबैग को जोड़ने के कई लुभावने और नए तरीके दिखाए। एक ‘जरुरत’ से ‘एक्सेसरी’ तक का सफर तय किया है हैंडबैग ने।

हैंडबैग रिवीलिंग (revealing) और कन्सीलिंग (concealing) दोनों है, और ये उपयोगकर्ता के लिए बहुत ही व्यक्तिगत चीज का भी प्रतिनिधित्व करता है|

और पढ़िए –  Instant Set Dosa Recipe: सिर्फ 10 मिनट में तैयार करें डोसा, बनाने की विधि है बेहद आसान

यह काफी हद तक इस तथ्य के कारण है कि हैंडबैग सुरक्षा के लिए रेशम के पर्स या पॉकेट से विकसित हुआ है। पुराने ज़माने में जेबों को लगभग अंडरवियर की तरह इस्तेमाल किया जाता था, सीक्रेट पॉकेट्स को शानदार कपड़े के नीचे छिपाया जाता था और स्कर्ट में स्लिट के माध्यम से पहुंचा जा सकता था।

पहला प्रोटोटाइप हैंडबैग जिसे रेटिक्युल्स (reticules) के नाम से जाना जाता है 18वीं शताब्दी के अंत में बनाया गया था। डैम्सक, सैटिन और वेलवेट में उत्कृष्ट कढ़ाई वाले, संभाले हुए पाउच ने महिलाओं को तत्कालीन ट्रेंडी एम्पायर-लाइन ड्रेस के स्लिम फिट से समझौता किये बिना अपने सौंदर्य प्रसाधन, एक पंखा, नमक और अपने बिज़नेस कार्ड्स को ले कर चलने की अनुमति दिलाई।

हैंडबैग्स के प्रकार

हैंडबैग अभी भी हमारी निजी सम्पत्तियों के साथ एक मजबूत रिश्ता रखते हैं, शायद यही वजह की वो आज भी उसी स्तर की अपील रखते हैं।

यदि आप अपने लिए विभिन्न ड्रेसेस के साथ इस्तेमाल किये जाने वाले बैग्स को लेकर अनिश्चित हैं, जो आपके रूप और व्यक्तित्व को सर्वोत्तम रूप से पूरा करेगा, तो ये लेख आपकी व्यक्तित्व शैली और उसके साथ उपयोग की जाने वाली एक्सेसरीज की पहचान करने में आपकी सहायता करेगा।

यदि आप एक मिनिमलिस्ट (minimalist) एप्रोच पसंद करते हैं तो और आपका व्यक्तित्व एक मृदु स्वभावी है, तो अपनी शैली को और आकर्षक बनाने के लिए क्लासिक कलेक्शंस (classic collections) में से चुनें। जब कम कुंजी और परिष्कृत व्यक्तित्व के लिए क्लासिक लुक की बात आती है, तो ‘लॉरिडा’ (larida) के कुछ हाई-एण्ड ओरिजिनल लेदर बैग्स आपकी शैली को और भी निखारने में मदद कर सकते हैं।

अगर आप बोल्ड और जोरदार व्यक्तित्व वाले व्यक्ति हैं तो कई प्रकार के रंग विस्फोट से सुसज्जित ‘मोनाडा’ (monada) बैग्स आपके व्यक्तित्व का सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व करेंगे और आप अपनी एक अलग ही स्टाइल स्टेटमेंट दर्शा पाएंगे।

और पढ़िए –  Peas Paratha Recipe: सर्दियों में ऐसे बनाएं गरमा गरम मटर के पराठे, भूल जाएंगे आलू-गोभी के पराठे का स्वाद!

बैग्स को स्टाइल करने का तरीका

यदि आप दिल से एक फ्री-स्पिरीटेड (free-spirited) पर्सनालिटी है, तो सुनिश्चित करें की आप एक ऐसी एक्सेसरी का चयन करें जो हमेशा आपकी तरह किसी भी एडवेंचर के लिए तैयार हो। ‘माई-गियर’ (Mi-Gear) के हमारे कलेक्शन के साथ, जिसमे बैकपैक और स्लिंग बैग की एक विस्तृत श्रंखला शामिल है, जो फैशन और प्रक्टिकलनेस का आदर्श मिश्रण हैं, आप अपनी चलते फिरते शैली को और भी उभार सकते हैं। जिस तरह आपको अपने व्यक्तित्व को चमकने देने के लिए अपनी जरूरतों का त्याग नहीं करना है, वैसे ही आपको सबसे अच्छी प्रैक्टिकल एक्सेसरी के लिए अपनी शैली का त्याग करने की जरुरत नहीं है। ‘माई-गियर’ व्यवहारिक और फैशनबेल दोनों है; यह निसंदेह आपकी शैली और व्यक्तित्व को निखारने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।

एक बैग हमारे लिए मोबाइल फोन, मेकअप, लैपटॉप, चार्जर, पर्स, चाभियाँ और बहुत कुछ जो हमारे दैनिक जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन जाता है, खासकर की जब आप पहाड़ों और जंगलों में एडवेंचर के लिए जाते हैं और इसीलिए हम मानते हैं की गुणवत्ता और शिल्प कौशल दोनों का उत्तम कॉम्बिनेशन महत्वपूर्ण है।

और पढ़िए – हेल्थ से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -