---विज्ञापन---

Blackheads Removing Tips: रातोंरात गायब हो जाएंगे जिद्दी ब्‍लैकहेड्स, फॉलो करें ये टिप्स

Blackheads Removing Tips: बढ़ते प्रदूषण, गंदगी और ऑयल के कारण ब्लैकहेड्स आते हैं। ये इतने जिद्दी होते हैं कि अगर एक बार आ जाएं तो बहुत मुश्किल से पीछा छोड़ते हैं। साथ ही इसके कारण फेस का ग्लो भी खत्म होता है और आप बहुत ही असहज महसूस करते हैं। इसलिए इनका सही इलाज होना […]

Edited By : Nancy Tomar | Updated: Feb 27, 2023 12:07
Share :
Blackheads Removing Tips
Blackheads Removing Tips

Blackheads Removing Tips: बढ़ते प्रदूषण, गंदगी और ऑयल के कारण ब्लैकहेड्स आते हैं। ये इतने जिद्दी होते हैं कि अगर एक बार आ जाएं तो बहुत मुश्किल से पीछा छोड़ते हैं।

साथ ही इसके कारण फेस का ग्लो भी खत्म होता है और आप बहुत ही असहज महसूस करते हैं। इसलिए इनका सही इलाज होना बहुत जरूरी होता है।

और पढ़िए –Moong Dal Halwa Recipe: होली पर बनाएं हलवाई जैसा ‘मूंग दाल का हलवा’, ये है सही और आसान तरीका

आसानी से पाएं ब्लैकहेड्स से निजात

आपकी नाक, गाल या फिर स्किन के किसी भी हिस्से में इनका होना बहुत ही बुरा होता है। साथ ही इस परेशानी से जितना जल्दी हो सके, लोग निजात पाना चाहते हैं और इसके लिए ना जाने कितने उपाय अपनाते हैं। इसलिए हम आपके लिए कुछ ऐसे आसान टिप्स लेकर आएं हैं, जिससे बहुत ही आसानी से आप इससे निजात पा सकते है।

इन टिप्स को करें फॉलो

1. हल्दी का उपयोग करें

इस बात से कोई अंजान नहीं है कि हल्दी त्वचा के लिए कितनी फायदेमंद होती है। इसमें मौजूद एंटीओक्सीडेंट्स गुण स्किन के लिए बेहतर होते हैं। इसलिए अगर आप भी ब्लैकहेड्स हटाने के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं, तो आपको हल्दी में थोड़ा नारियल का तेल मिला कर इसे फेस पर लगाना है। साथ ही इस पेस्ट को 10-15 मिनट लगा रहने दें। एक सप्ताह में करीब 2- 3 बार इसका इस्तेमाल करने से आपको ब्लैकहेड्स से निजात मिल सकती है।

2. केले का छिलका लगाएं

ब्लैकहेड्स को कम करने का सबसे आसान उपाय है केला को प्रयोग करना। केले के छिलके को अंदर की साइड से स्किन पर रगड़ लें। ऐसा करने से ब्लैकहेड्स कम हो जाएंगे और आपकी त्वचा को ग्लो मिलेगा।

3. ग्रीन टी भी फायदेमंद

अगर आप भी ब्लैकहेड्स को हटाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 1 स्पून ग्रीन टी की पत्तियों को पानी में मिलाना है। इस पेस्ट को अपने फेस पर जहां ब्लैकहेड्स हैं वहां लगा लें और करीब 20 मिनट बाद फेस को गुनगुने पानी से वॉश कर लें। इससे आपको फायदा मिलेगा।

और पढ़िए –Skin Care TIPS: रात में चेहरे पर लगाएं ये चीज…सोते-सोते गायब होंगे मुंहासे और धब्बे, आएगा सुपर निखार

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। न्यूज24 इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि इसके बारे में चिकित्सीय सलाह जरूर लें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

और पढ़िए – लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 25, 2023 04:35 PM
संबंधित खबरें