Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Weather Forecast: बदल रहा है मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, पढ़िए सभी अपडेट्स

Weather Forecast

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Mar 4, 2024 11:35
Share :
weather forecast today Delhi NCR aaj ka mausam kaisa rahega
Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में आज का मौसम कैसा रहेगा?

Weather Forecast : देश के पहाड़ी इलाकों में इस समय बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। इस साल देर से हुई बर्फबारी ने मौसम पर काफी असर डाला है। दिल्ली समेत उत्तर भारत में सुबह और रात के समय ठंड हो रही है तो दिन में धूप निकल रही है। वहीं, कई इलाकों में बारिश और ओले गिरने की घटनाएं भी सामने आई हैं। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है। मंगलवार की सुबह दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई।

उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में सोमवार को बदली छाई रही थी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने देश के कई हिस्सों में बिजली गरजने के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा दक्षिण भारत के कुछ इलाकों में भी पानी बरसा है। आईएमडी की ओर से अगले दो दिन के लिए देश के कई मैदानी राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने और ओले गिरने की संभावना जताई गई है।

पहाड़ी राज्यों में तेज होगी बर्फबारी

आईएमडी के अनुसार पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के राज्यों में आने वाले कुछ दिनों में भारी बर्फबारी देखने को मिल सकती है। दरअसल, 29 फरवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। इसकी वजह से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर तेज होने की संभावना है। वहीं, मध्य भारत के कई हिस्सों में बिजली गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

कई राज्यों में बरसात की संभावना

अरुणाचल प्रदेश में भी अगले एक सप्ताह तक बारिश हो सकती है। वहीं, असम, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर जैसे उत्तर पूर्वी राज्यों में भी पानी बरसने की संभावना है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है। उल्लेखनीय है कि कई इलाकों में दिन के दौरान गर्मी और रात में ठंड की वजह से लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो रही हैं।

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में क्यों मांगी माफी? ध्रुव राठी से क्या है कनेक्शन

ये भी पढ़ें: चुनावी बॉन्ड पर रोक से आएगी पारदर्शिता? क्या कहते हैं नोबेल विजेता अमर्त्य सेन

First published on: Feb 27, 2024 06:45 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें