---विज्ञापन---

Weather Forecast: पहाड़ों पर बर्फ ने फिर बढ़ाई मैदानी इलाकों में ठंड, यूपी में बारिश के आसार

IMD Weather Forecast: फरवरी के जाते-जाते देश के मैदानी इलाकों में मौसम सामान्य होने लगा है। लेकिन पहाड़ों पर देर से हुई बर्फबारी ने सुबह और रात में यहां ठंड बढ़ाने का काम किया है। उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। पढ़िए आईएमडी के अनुसार मौसम कैसा रह सकता है।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Feb 26, 2024 06:59
Share :
People Using Umbrella During Rain
मौसम का पूर्वानुमान

IMD Weather Forecast : जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी तेज होने से मैदानी इलाकों में ठंड का दौर फिर से लौट आया है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली जैसे प्रदेशों में दिन के समय तो चटक धूप देखने को मिल रही है लेकिन सुबह और रात में लोगों को ठिठुरना पड़ रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के अनुसार 28 फरवरी तक उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। 26 और 27 फरवरी को भी हल्की बारिश हो सकती है, जिससे मौसम ठंडा होगा।

कहीं हुई बारिश तो कहीं गिरे ओले

आईएमडी के अनुसार आने वाला पूरे सप्ताह के दौरान उत्तर प्रदेश समेत मध्य भारत के विभिन्न हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा। बीते कुछ दिनों में भी देश के कई हिस्सों में वर्षा हुई है। छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर ओले गिरे। ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हुई। अरुणाचल प्रदेश के कुछ स्थानों, जम्मू-कश्मीर, मुजफ्फराबाद, गिलगित बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी देखने को मिली। इन इलाकों में आने वाले दिनों में भी मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है।

आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा मौसम

पूर्वी मध्य प्रदेश में 26 से 28 फरवरी के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है। पश्चिमी मध्य प्रदेश में 27 फरवरी को, विदर्भ में 26 व 27 फरवरी को और छत्तीसगढ़ में 26 फरवरी को मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार मध्य भारत के विभिन्न हिस्सों में 26 और 27 फरवरी को गरज के बारिश होने और ओले गिरने की संभावना है। इस दौरान बिजली गिरने की घटनाएं भी देखने को मिल सकती हैं। उत्तर प्रदेश में 1 से 3 मार्च तक विभिन्न हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें: भारत ही नहीं इन देशों में भी चल रहे किसान आंदोलन; जानिए कहां किसकी क्या मांग?

ये भी पढ़ें: कौन थे फाजिल खान? न्यूयॉर्क में आग लगने की घटना के दौरान गई पत्रकार की जान

ये भी पढ़ें: 2 अहम साथियों के साथ बनी सीट बंटवारे पर बात; क्या कांग्रेस का संकट भी हुआ खत्म?

First published on: Feb 26, 2024 06:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें