Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Aaj Ka Mausam: विजयादशमी के रंग में भंग डालेगा बारिश, यहां होगी आफत की वर्षा, जानें IMD की चेतावनी

Aaj Ka Mausam: देशभर में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। हालांकि अभी कई इलाकों में बारिश जारी है। इसी कड़ी में आज भी कई जगहों पर बारिश का पूर्वानुमान है।

Aaj Ka Mausam: आज दशहरा यानी विजयादशमी का पावन पर्व देश भर में धूम-धाम से मनाया जा रहा है। लेकिन इस उमंग पर बारिश का साया पड़ता दिख रहा है। दरअसल मानसून (Monsoon 2022) अब अपने विदाई पर है। लेकिन अभी भी कई राज्यों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के चलते बारिश हो रही है। इसी कड़ी में मौसम विभाग (IMD) आज भी कुछ जगहों बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

अभी पढ़ें Aaj Ka Mausam: अभी नहीं गया है मानसून, आज यहा होगी भारी बारिश, ये है IMD का ताजा पूर्वानुमान

सुपर चक्रवात नोरु की वजह से बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने चक्रवाती परिसंचरण के कारण मौसम में बदलाव होगा। ताजा के पूर्वानुमान के मुताबिक इस बारिश की वजह से इन इलाकों में दुर्गा पूजा में भी खलल पड़ सकती है। ऐसे में लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है।

पश्चिम बंगाल, ओडिसा, झारखंड, मध्य प्रदेश, बिहार समेत कई पड़ोसी राज्यों पर भी असर देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और हरियाणा के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना हैं।

दिल्ली-एनसीआर में भी आज मौसम का मिजाज बदल सकता है। आज यहां कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। एमआईडी के मुताबिक आज से 9 अक्टूबर तक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से भारी बारिश होने के आसार है। मौसम विभाग ने राज्य में आज और कल भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक अंडमान-निकोबार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडीशा, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और आंध्र प्रदेश में आज हल्की से भारी बारिश के आसार हैं। इसके साथ IMD ने दक्षिणी महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में आज से दो-तीन दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान जताया है। कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, यनम, पुडुचेरी, करईकल समेत कई राज्यों में बारिश फिलहाल जारी रहेगा।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) आज पश्चिम बंगाल, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही तटीय कर्नाटक, तेलंगाना, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में भी बारिश के आसार हैं।

अभी पढ़ें Aaj Ka Mausam: इन राज्यों में दुर्गा पूजा में खलल डालेगा बारिश, मौसम विभाग जारी किया ये अलर्ट

वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, गोवा, केरल, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -