Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

Today Headlines, 14 April 2023: पीएम मोदी आज असम के दौरे पर, बंगाल हिंसा के बाद बीरभूम जाएंगे गृह मंत्री अमित शाह

Today Headlines, 14 April 2023: आज आंबेडकर जयंती के साथ बिहू और पुथांडु जैसे खास पर्व भी हैं। इसके साथ वेबसीरीज और फिल्मों के शौकीनों के लिए भी खास दिन है। कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की फिल्म शहजादा आज ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है। इसके अलावा एक्ट्रेस राधिक आप्टे की मिसेज अंडरकवर, […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Apr 14, 2023 12:08
Share :
Today Headlines, Narendra Modi, Assam, Amit Shah, West Bengal

Today Headlines, 14 April 2023: आज आंबेडकर जयंती के साथ बिहू और पुथांडु जैसे खास पर्व भी हैं। इसके साथ वेबसीरीज और फिल्मों के शौकीनों के लिए भी खास दिन है। कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की फिल्म शहजादा आज ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है। इसके अलावा एक्ट्रेस राधिक आप्टे की मिसेज अंडरकवर, जुबली पार्ट-2 भी रिलीज होगी।

आज की बड़ी खबरें

पीएम मोदी शुक्रवार को असम जाएंगे। वे बिहू कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम की मौजूदगी में असम सरकार को गिनीज वर्ल्ड कॉर्ड का प्रमाण पत्र सौंपा जाएगा।

और पढ़िए – Today Headlines, 13 April 2023: पीएम मोदी 71 हजार युवाओं को देंगे जॉइनिंग लेटर, राहुल गांधी की याचिका पर सूरत कोर्ट में सुनवाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम में भाजपा पार्टी कार्यालय का शिलान्यास करेंगे और बेनीमाधब स्कूल मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को महू में डॉक्टर आंबेडकर जयंती के मौके पर बौद्ध प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

आईपीएल में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शाम साढ़े सात बचे मुकाबला होगा। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा।

आय से अधिक संपत्ति के मामले में पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को विजिलेंस ने शुक्रवार को 10 बजे पेश होने के लिए कहा है।

और पढ़िए – असम में ढाई हजार ढोल वादकों की थाप 11304 युवक-युवतियों ने किया बहू डांस, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें फोटो-वीडियो

आज का इतिहास

14 अप्रैल का दिन दो बड़ी शख्सियतों के नाम दर्ज है। भारतीय संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव आंबेडकर का 14 अप्रैल 1891 को मध्य प्रदेश के महू जिले में हुआ था। वे देश के पहले कानून मंत्री थे।

वहीं, दूसरी घटना अमेरिका से जुड़ी है। 1865 में अमेरिका के 16वें राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन को गोली मारी गई थी। घटना के वक्त लिंकन वाशिंगटन के एक थिएटर में नाटक देख रहे थे।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 14, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें