Thursday, October 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

वो लड़की, जिससे चीते डरते हैं, चीतों से घिरी रहती है फिर भी नहीं डरती

नई दिल्ली: चीता को सामने देखकर इंसान डर जाएगा। उसकी सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाएगी। लेकिन एक लड़की हो जो हमेशा चीतों से घिरी रहती है। उसके चारों ओर चीते होते हैं। विश्वास करना मुश्किल है लेकिन लड़की से चीते भी डरते हैं। उसकी डांट से चीते भाग खड़े होते हैं। निडर लड़की का नाम मार्लिस वैन है। उसका देश नामिबिया है।

भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर नामिबिया से फ्लाइट से 8 चीतों लाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी 3 चीतों को कूनो में छोड़ेंगे। बाकी चीतों को उनके अपने इलाकों में बाद में छोड़ दिया जाएगा। 70 साल बाद भारत में फिर से चीतों की वापसी होगी। देश से लुप्त हो चुके इस जीव को नामीबिया से लाकर मध्य प्रदेश के कूनो में शनिवार को छोड़ा जाएगा।

अभी पढ़ें AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर ACB की रेड, मिला गैर लाइसेंसी हथियार

13 साल की उम्र से ही जानवरों के साथ करती है काम

मार्लिस वैन के कई वीडियो चीता के साथ वायरल हुए हैं। इसे काफी शेयर भी किया जा रहा है। लड़की करीब 13 साल की उम्र से ही जानवरों के साथ काम करती आई है। वह जानवरों पर आधारित फिल्म प्रोडक्शन कंपनी में काम करती थी। मार्लिस वैन एंजिलिना जॉली की टीम के साथ भी काम कर चुकी है।

आठ चीतों में पांच मादा, तीन नर

भारत लाए जा रहे आठ चीतों में साढ़े पांच साल के दो नर, एक साढ़े 4 साल का नर, ढाई साल की एक मादा, 4 साल की एक मादा, दो साल की एक मादा और 5 साल की दो मादा चीता शामिल है। नामीबिया के हुशिया कोटाको इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इन चीतों को बोईंग 747 विशेष विमान के जरिए मध्य प्रदेश के ग्वालियर लाया जाएगा। यहां से हेलीकॉप्टर की मदद से इन चीतों को कुनो नेशनल पार्क में शिफ्ट किया जाएगा।

अभी पढ़ें – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -