---विज्ञापन---

कौन है तेलंगाना में मिला धनकुबेर अधिकारी? छापेमारी में बरामद हुई 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति

Over 100 Crore Assets Found In Raid against Telangana Official : आय से अधिक संपत्ति के एक मामले की जांच के दौरान एसीबी को तेलंगाना के अधिकारी के पास से 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति मिली है।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Jan 24, 2024 23:28
Share :
Anti Corruption Bureau
Anti Corruption Bureau

Over 100 Crore Assets Found In Raid against Telangana Official : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने तेलंगाना स्टेट रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी के सचिव शिव बालकृष्ण के घरों और कार्यालयों पर छापेमारी की थी। इस दौरान उनकी कथित तौर पर आय से अधिक अर्जित 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति सामने आई है।

बालकृष्ण हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के निदेशक भी रह चुके हैं। एसीबी की शुरुआती जांच इस ओर संकेत दे रही है कि शिव बालकृष्ण ने कई रियल स्टेट कंपनियों को परमिट देने के ऐवज में कथित तौर पर करोड़ों रुपये की रिश्वत ली थी।

20 जगहों पर की गई थी छापेमारी

एसीबी ने पूरे राज्य में कई स्थानों पर छापेमारी की है। इसमें बालकृष्ण और उनके संबंधियों के घर व कार्यालय भी शामिल रहे। छापेमारी की शुरुआत बुधवार की सुबह 5 बजे हुई थी। अभियान में करीब 20 जगहों पर एसीबी अधिकारियों ने तलाशी ली थी।

बेहिसाब संपत्ति का मामला है दर्ज

बता दें कि बालकृष्ण के खिलाफ बेहिसाब संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है। शक है कि उन्होंने संपत्तियां कमाने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया। अब एसीबी उनके बैंक लॉकर्स और अन्य अघोषित संपत्तियों की जांच करने की तैयारी कर रही है। छापेमारी में मिली संपत्तियों में सोना, फ्लैट्स, बैंक डिपॉजिट और बेनामी होल्डिंग्स आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: कैसे हर भारतीय को मिला तिरंगा फहराने का अधिकार?

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी के खिलाफ असम में क्यों दर्ज की गई FIR?

ये भी पढ़ें: क्या सेना में किया जा सकता है ChatGPT का इस्तेमाल?

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी की गाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, सिर पर चोट

First published on: Jan 24, 2024 11:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें