Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

बीजेपी के हैदराबाद का नाम बदलने के बयान पर ओवैसी का पलटवार बोले- यह भाजपा की विभाजनकारी राजनीति

Owaisi Counterattack on BJP statement: ओवैसी ने कहा कि आप हैदराबाद से नफरत करते हैं इसलिए नाम बदलना उस नफरत का प्रतीक है। हैदराबाद हमारी पहचान है, आप इसका नाम कैसे बदलेंगे?

Edited By : Shailendra Pandey | Updated: Nov 27, 2023 18:47
Share :
Asaduddin Owaisi on Ram Mandir Inauguration
Ram Mandir Inauguration पर अब क्या बोले Asaduddin Owaisi ?

Owaisi Counterattack on BJP statement: AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को भाजपा द्वारा तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने पर हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्यनगर’ करने के बयान पर पलटवार किया है। ओवैसी ने कहा कि आप हैदराबाद से नफरत करते हैं इसलिए नाम बदलना उस नफरत का प्रतीक है। हैदराबाद हमारी पहचान है, आप इसका नाम कैसे बदलेंगे?

ओवैसी ने किया पलटवार

इस दौरान ओवैसी ने कहा कि पहले, उनसे पूछें कि यह ‘भाग्यनगर’ कहां से आया? उनसे पूछें कि यह कहां लिखा गया है। वे सिर्फ हैं यहां नफरत की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हैदराबाद का नाम बदलने का वादा भाजपा की विभाजनकारी राजनीति का प्रतीक है और मुझे उम्मीद है कि हैदराबाद और तेलंगाना की जनता उन्हें करारा जवाब देगी।

यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी का BRS पर हमला, बोलीं- ये खुद तो अमीर हो गए, तेलंगाना के गरीब और गरीब हो गए

सीएम योगी बोले- शहर का भाग्य बदलने के लिए यहां आए

दरअसल, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तेलंगाना में अपनी चुनावी रैलियों के दौरान कहा था कि हैदराबाद को ‘भाग्यनगर’ बनाया जाना चाहिए। कांग्रेस ने इस शहर को हैदराबाद बनाया लेकिन, हम इसे भाग्यनगर बनाने और शहर का भाग्य बदलने के लिए यहां आए हैं। उन्होंने कहा था कि श्री भाग्य लक्ष्मी मंदिर यहां है और यह शहर फिर से भाग्यनगर बन जाएगा।

किशन रेड्डी ने योगी के बयान का किया समर्थन

वहीं, केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने योगी आदित्यनाथ के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्यनगर’ कर दिया जाएगा। इस दौरान रेड्डी ने कहा कि जब मद्रास का नाम चेन्नई, बॉम्बे का मुंबई, कलकत्ता का कोलकाता, राजपथ का कर्त्तव्य पथ कर दिया गया है तो, हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने में क्या गलत है। उन्होंने आगे कहा कि अगर हम सत्ता में आए तो हम उन सभी नामों को पूरी तरह से बदल देंगे जो गुलाम मानसिकता का प्रतीक हैं।

बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

 

First published on: Nov 27, 2023 06:47 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें