Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

मशहूर सिंगर को मारने के लिए आतंकी अर्शदीप डाला ने भेजे थे 2 शार्प शूटर्स, दोनों ने पुलिस के सामने उगले राज

Arrested Shooters Target Was Renowned Singer: NIA, दिल्ली और पंजाब पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डाला एक मशहूर सिंगर को मारना चाहता है। इस टारगेट किलिंग के लिए ही अर्शदीप ने अपने 2 शार्प शूटर्स को भेजा था, लेकिन वे दिल्ली पुलिस के हाथ लग गए। दोनों शार्प शूटर जिस […]

Edited By : Khushbu Goyal | Updated: Nov 27, 2023 16:27
Share :
Arshdeep Dalla Sharp Shooters
Arshdeep Dalla Sharp Shooters

Arrested Shooters Target Was Renowned Singer: NIA, दिल्ली और पंजाब पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डाला एक मशहूर सिंगर को मारना चाहता है। इस टारगेट किलिंग के लिए ही अर्शदीप ने अपने 2 शार्प शूटर्स को भेजा था, लेकिन वे दिल्ली पुलिस के हाथ लग गए। दोनों शार्प शूटर जिस सिंगर को मारने के लिए आए थे, उसका नाम सिंगर एली मंगत है। यह खुलासा खुद गिरफ्तार शूटरों ने पुलिस के सामने किया। उन्होंने पुलिस को बताया कि साल 2018 में भी अर्शदीप ने एली मंगत को मरवाने की कोशिश की थी, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। इस बार भी उसने प्लान बनाया, जिसके तहत उसने 2 शूटर्स भेजे। वे शूटर्स नोएडा के गौतम बुद्ध नगर में आर्म्स डीलर से हथियार लेने आए थे, लेकिन पुलिस को भनक लग गई और दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने मयूर विहार में एनकाउंट करके दोनों को पकड़ लिया। दिल्ली-पंजाब के कुछ VVIP भी उनके निशाने पर थे।

 

मुखबिर से मिली थी शूटरों के आने की जानकारी

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें मुखबिर से टिप मिली थी कि खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डाला के 2 शूटर दिल्ली आए हुए हैं। वे मयूर विहार में छिपे हैं। एक आर्म्स डीलर से हथियार लेने के बाद वे किसी को मारने की फिराक में हैं। इस टिप के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने योजना बनाकर दोनों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस की शूटरों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमे एक शूटर के पैर में गोली लगी। दूसरे को सुरक्षित गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार शूटरों के नाम राजप्रीत सिंह उर्फ राजा और वीरेंद्र सिंह उर्फ विम्मी है। अर्शदीप कनाडा में छिपा बैठा है और भारत विरोधी गतिविधियों को अपने एसोसिएट्स के साथ मिलकर अंजाम देता रहा है, यही वजह है कि NIA, दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस की वांटेड लिस्ट में वह शामिल है। अर्शदीप का संबंध ‘खालिस्तान टाइगर फोर्स’ (KTF) से है। अर्शदीप को UAPA एक्ट के तहत आतंकी घोषित किया जा चुका है।

 

आतंकी हरदीप निज्जर का करीबी रहा अर्शदीप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अर्शदीप मूल रूप से पंजाब के मोगा का निवासी है और इन दिनों कनाडा में रहता है। उस पर किडनैपिंग, मर्डर, लूटपाट, जबरन वसूली और टारगेट किलिंग जैसे कई संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह UAPA के तहत वांटेड आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर का करीब है। हरदीप की ओर से आतंकी मॉड्यूल चलाता है। 2022 में उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। राजा और विम्मी दोनों पंजाब के रहने वाले हैं। एक मर्डर केस में सजायाफ्ता राजा को साल 2017 में पैरोल मिली थी, लेकिन वह वापस नहीं गया और फरार हो गया। विम्मी ज्वेलरी शॉप की दुकान के सामने फायरिंग करने और दुकान के मालिक से रंगदारी मांगने के केस में वांटेड था। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 186, 353, 307 और 34 के अलावा कई अन्य धाराओं में केस दर्ज हैं।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

N24 Whatsapp Group

First published on: Nov 27, 2023 02:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें