---विज्ञापन---

Sabse Bada Sawal: मणिपुर में हाहाकार…प्रदेश कब पटरी पर आएगा सरकार?

Sabse Bada Sawal, 29 July 2023: नमस्कार, प्रणाम। मैं गरिमा सिंह। यदि तुम्हारे घर के एक कमरे में आग लगी हो तो क्या तुम दूसरे कमरे में सो सकते हो? यदि तुम्हारे घर के एक कमरे में लाख सड़ रही हो तो क्या तुम दूसरे कमरे में प्रार्थना कर सकते हो? यदि हां तो मुझे […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Jul 29, 2023 22:52
Share :
Sabse Bada Sawal, Garima Singh Show, Opposition delegation, INDIA, Manipur Violence, BJP
Sabse Bada Sawal

Sabse Bada Sawal, 29 July 2023: नमस्कार, प्रणाम। मैं गरिमा सिंह। यदि तुम्हारे घर के एक कमरे में आग लगी हो तो क्या तुम दूसरे कमरे में सो सकते हो? यदि तुम्हारे घर के एक कमरे में लाख सड़ रही हो तो क्या तुम दूसरे कमरे में प्रार्थना कर सकते हो? यदि हां तो मुझे तुम से कुछ नहीं कहना। देश कागज पर बना नक्शा नहीं होता कि एक हिस्से के फट जाने पर बाकी हिस्से उसी तरह साबुत बने रहें और नदियां, पर्वत, शहर, गांव वैसे ही अपनी-अपनी जगह दिखें अनमने रहें। यदि तुम यह नहीं मानते तो मुझे तुम्हारे साथ नहीं रहना…ये कविता सर्वेश्वर दयाल सक्सेना की है।

जब मैं यह कविता पढ़ रही थी तो आपके मन में मणिपुर का दृश्य जरूर नजर आया होगा। वही मणिपुर जहां 160 से अधिक लोग मारे गए। वही मणिपुर जहां हत्या के तांडव का लंबा दौर देख रहा है। वही मणिपुर जहां 4 हजार से अधिक हथियार पुलिसवालों से लूट लिए गए।

लेकिन सवाल है कि मणिपुर में शांति कब बहाल होगी? यह सिर्फ प्रदेश सरकार या केंद्र सरकार की जिम्मेदारी नहीं बल्कि पूरे देश की जिम्मेदारी है। इसमें सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष भी उतना ही जिम्मेदार है। आज विपक्षी गठबंधन INDIA के तमाम सांसद मणिपुर गए हैं। बीजेपी उन पर पलटवार कर रही है। ऐसे में आज का बड़ा सवाल यही है कि I.N.D.I.A नहीं कब INDIA दिखेगा मणिपुर के साथ? मणिपुर में हाहाकार…प्रदेश कब पटरी पर आएगा सरकार?

आज के पैनल में एंकर गरिमा सिंह के साथ भाजपा प्रवक्ता अजय आलोक, कांग्रेस प्रवक्ता सुजाता पॉल, समाजसेवी बीनलक्ष्मी नेपराम, टीएमसी प्रवक्ता कीर्ति आजाद और राजनीतिक एक्सपर्ट सुकेश रंजन शामिल हैं।

देखिए VIDEO…

यह भी पढ़ें: सड़क किनारे खड़े भिखारी से लिपटकर फूट-फूटकर रोई महिला, जानें क्यों? देखें VIDEO

First published on: Jul 29, 2023 07:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें