Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

रामेश्वरम कैफे में कैसे हुआ धमाका? डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने बताई डिटेल

Rameshwaram Cafe Blast Update : बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को अचानक से धमाका हो गया, जिससे लोगों में भगदड़ मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल कर रही है। इसे लेकर डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने मीडिया से बातचीत कर डिटेल बताई।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Mar 1, 2024 21:08
Share :
Rameshwaram Cafe Blast
रामेश्वरम कैफे में कैसे हुआ धमाका?

Rameshwaram Cafe Blast Update : बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। धमाका कम तीव्रता वाला था। आरोपी की उम्र 28 से 30 के बीच बताई जा रही है। जो एक बैग लेकर कैफे आया, रवा इडली का ऑर्डर दिया और फिर बैग कैफे में ही रखकर चला गया। इसके एक घंटे के बाद पूरा कैफे धुआं-धुआं हो गया। इसे लेकर उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने डिटेल बताई है।

कैफे ब्लास्ट पर क्या बोले उपमुख्यमंत्री

बेंगलुरु में हुए रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट को लेकर कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह कम तीव्रता वाला धमाका था। एक युवक आया, उसके पास एक छोटा बैग भी था। कुछ देर बाद वह बैग रखकर चला गया, जो करीब एक घंटे बाद फट गया। इस धमाके में करीब 10 लोग घायल हो गए। मामले की जांच पड़ताल के लिए 7-8 टीमें गठित कर दी गई हैं। हम हर एंगल पर नजर बनाए हुए हैं। मैं बेंगलुरु की जनता से कहना चाहता हूं कि आप चिंता न करें।

यह भी पढ़ें : रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट का CCTV आया सामने, CM बोले- किसी ने Cafe में बैग छोड़ा था

भाजपा ने सीएम सिद्धारमैया से मांगा इस्तीफा

इससे पहले सीएम सिद्धारमैया ने भी एक युवक द्वारा बैग रखने की बात की थी। साथ ही उन्होंने कहा कि यह एक आईईडी ब्लास्ट हो सकता है। हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने कहा कि बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट की जांच एनआईए को सौंपी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को जिम्मेदारी लेते हुए तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।

यह भी पढ़ें : कर्नाटक विधानसभा में मंदिर टैक्स विधेयक पास, भाजपा बोली- मस्जिदों को क्यों छोड़ा

लावारिस हालत में एक घंटे तक रखा रहा बैग

अब बड़ा सवाल उठता है कि ये युवक कौन था, जो कैफे में बैग रखा था। जब आरोपी रखकर चला गया तो क्या स्टाफ या किसी ग्राहक की नजर उस बैग नहीं पड़ी। लावारिस हालत में एक घंटे तक बैग कैफे के अंदर रहा, लेकिन किसी ने संदिग्ध बैगकर समझकर पुलिस या स्टाफ को सूचना नहीं दी। बेंगलुरु के राजाजीनगर में द रामेश्वरम कैफे काफी प्रसिद्ध है। वहां हमेशा लोगों की भीड़ लगी रहती है।

यह भी पढ़ें : Mangaluru Blast Case: ISIS के संपर्क में था संदिग्ध शारिक, शहर में और धमाके की बनाई थी योजना

घटनास्थल पर पहुंचे डिप्टी सीएम

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार और राज्य के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर डीजीपी आलोक मोहन के साथ बेंगलुरु विस्फोट स्थल पर पहुंच गए हैं। इस बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम ने बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में द रामेश्वरम कैफे में विस्फोट स्थल का दौरा किया। कैफे धमाके से घायल लोगों को इलाज अस्पलात में चल रहा है। पुलिस की टीम मौके पर जांच पड़ताल कर रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

First published on: Mar 01, 2024 09:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें