Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

राजीव गांधी की 78वीं जयंती आज, राहुल और प्रियंका गांधी समेत तमाम दिग्गजों ने पूर्व प्रधानमंत्री को दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “पापा, आप हर पल मेरे साथ हैं, मेरे दिल में हैं। मैं हमेशा प्रयास करूंगा कि देश के लिए जो सपना आपने देखा, उसे पूरा कर सकूं।”

 

और पढ़िएराजीव गांधी की 78वीं जयंती आज, राहुल और प्रियंका गांधी समेत तमाम दिग्गजों ने पूर्व प्रधानमंत्री को दी श्रद्धांजलि

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार को राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने आज ट्वीट किया, “हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।”

 

राजीव गांधी को और भी कई राजनीतिक दिग्गजों ने श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने एक संदेश में लिखा, “हम भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर याद करते हैं। 21 वीं सदी के भारत के वास्तुकार के रूप में सम्मानित, यह उनकी दूरदर्शिता थी, जिसने भारत में आईटी और दूरसंचार क्रांति की शुरुआत की। आज हम उनकी विरासत का जश्न मनाते हैं।”

 

और पढ़िए मनाही के बावजूद बादलों के बीच उड़ाया यात्री विमान, SpiceJet के पायलट-इन-कमांड का लाइसेंस निलंबित

 

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने लिखा, “राजीव गांधी जी को उनकी 78वीं जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। लाखों भारतीयों के दिलों में, वह हमेशा जीवित रहते हैं।”

कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट में कहा, “एक ऐसे नेता को 78वीं जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने 21वीं सदी में भारत के लोकतंत्र को आगे बढ़ाते हुए इसे बदल दिया। एक नेता जो अपनी करुणा, मानवतावाद, आधुनिक विचारों और तकनीकी कौशल के लिए जाना जाता है, जिसने देश के लिए बेहतर बदलाव की शुरुआत की। आप भारत के दिलों में रहेंगे।

गौरतलब है कि राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस की कमान संभाली थी। अक्टूबर 1984 में पदभार ग्रहण करने के बाद वह 40 वर्ष की आयु में भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री बने। उन्होंने 2 दिसंबर 1989 तक भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया।

20 अगस्त 1944 को जन्मे राजीव गांधी की 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) के आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी।

 

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -