Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

किसान-मजदूर का नहीं, सिर्फ अदाणी का हाथ पकड़ते हैं पीएम मोदी, राहुल गांधी के 5 बड़े आरोप

Rahul Gandhi says PM Modi not born in the OBC: राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी का जन्म ओबीसी वर्ग में नहीं हुआ था। वे गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे। इस समुदाय को बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी का टैग दिया था।

Edited By : Shubham Singh | Updated: Feb 8, 2024 16:28
Share :
Rahul Gandhi on PM Modi

PM Modi not born in OBC category says Congress leader Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस समय भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं। इस दौरान जगह-जगह जनसभाएं करके वे केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर हैं। राहुल कई मुद्दों को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने आज ओडिशा के झारसुगुड़ा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की कास्ट को लेकर बड़ा आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी जन्म से ओबीसी नहीं हैं। उन्हों गुजरात की बीजेपी सरकार ने ओबीसी बनाया है।

राहुल गांधी के मुताबिक पीएम मोदी ओबीसी नहीं बल्कि जनरल कैटेगरी में पैदा हुए थे और वे लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि आप सब लोगों को भयंकर बेवकूफ बनाया जा रहा है।

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी तेली जाति से आते हैं और उनका जन्म जनरल कैटेगरी में हुआ था। राहुल ने कहा कि जिस समुदाय में पीएम मोदी पैदा हुए उसे 2000 की गुजरात सरकार ने ओबीसी का टैग दिया था।

ये भी पढ़ें-कौन थे श्रील प्रभुपाद जिनकी देन है ‘हरे कृष्णा आंदोलन’? नाम पर PM मोदी ने जारी किया स्मारक टिकट और सिक्का

राहुल गांधी का आरोप है कि पीएम मोदी अपनी जाति को लेकर झूठ बोलते हैं। राहुल गांधी ने जातिगत जनगणना को लेकर भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जातिगत जनगणना नहीं होने देंगे क्योंकि वे ओबीसी जाति में पैदा ही नहीं हुए थे।

राहुल ने कहा कि पता है मैं कैसे जानता हूं कि प्रधानमंत्री ओबीसी में पैदा नहीं हुए, वे किसी ओबीसी से गले नहीं मिलते। वे किसान और मजदूर का हाथ नहीं पकड़ते। वे सिर्फ अदाणी का हाथ पकड़ते हैं।

राहुल ने कहा कि, लिखकर ले लीजिए कि जातीय जनगणना का काम कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी करके दिखाएगी। प्रधानमंत्री करोड़ो का सूट पहनते हैं और खुद को गरीब और फकीर कहते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम सुबह-शाम और हर दिन नई नई ड्रेस पहनते हैं।

दिल्ली पहुंचे हैं राहुल गांधी

बता दें कि झारखंड के बाद भारत जोड़ो न्याय यात्रा अब ओडिशा और छत्तीसगढ़ पहुंचेगी। बता दें कि राहुल गांधी सरकार आने पर जातीय जनगणना करने की बात कह चुके हैं। उन्होंने जाति जनगणना को देश का सबसे बड़ा मुद्दा बताया था। उनका कहना था कि इससे दलितों, आदिवासियों और ओबीसी की हालत का पता चलेगा। राहुल गांधी अभी दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने किया पलटवार

राहुल गांधी के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा, राहुल गांधी को पहले जातियों के बारे में अध्ययन करना चाहिए। उनको यह नहीं मालूम कि तेली जाति के लोग किस वर्ग में आते हैं। तेली समाज के लोग OBC वर्ग में आते हैं और प्रधानमंत्री मोदी उसी समाज से हैं। राहुल गांधी को देश के बारे में, देश के समाज के बारे में कोई ज्ञान नहीं है।

छत्तीसगढ़ सीएम ने क्या कहा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा भी की थी उसका कितना असर हुआ ये आप सबके सामने है। अब न्याय यात्रा निकाले हैं और विधानसभा चुनाव के बाद उनके कई प्रत्याशी पार्टी छोड़ रहे हैं। पहले तो उन सबके साथ न्याय हो जाए।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस के ब्लैक पेपर पर पीएम मोदी का तंज, बोले-नजर ना लग जाए इसीलिए काला टीका…

First published on: Feb 08, 2024 04:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें