Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

New Year 2024: नए साल का जश्न मनाने जा रहे हैं पहाड़ों पर तो जान लें जरूरी बात, कोरोना को लेकर एडवाइजरी जारी

Himachal Pradesh Shimla Manali News: नए साल पर हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में ही करीब एक लाख पर्यटक पहुंच सकते हैं। मनाली में भी बड़ी संख्या में लोग जुटेंगे। कोरोना को देखते हुए एडवाइजरी जारी की गई है।

Edited By : Shubham Singh | Updated: Dec 28, 2023 13:48
Share :

Himachal Pradesh Shimla Manali Covid Advisory on New Year 2024: नए साल पर पहाड़ों पर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। इसमें हिमाचल प्रदेश के शिमला जाने वाले लोगों की संख्या ज्यादा रहती है। यहां लाखों लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए जाते हैं। इस बार नए साल से पहले कोरोना वायरस ने भी फिर से दस्तक दे दी है। कोविड के नए वैरिएंट JN.1 के मामले कई राज्यों में सामने आ चुके हैं। देशभर में हर दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं, जिस वजह से कोविड का खौफ बढ़ता जा रहा है। इस वजह से नए साल पर पर्यटकों को जरूरी सावधानियां भी बरतनी हैं।

नए साल को देखते हुए हिमाचल प्रदेश और यहां के शिमला-मनाली में ज्यादातर होटल बुक हो चुके हैं। नए साल पर यहां पर्यटकों की भारी भीड़ होने की संभावना है। सिर्फ राजधानी शिमला में ही करीब एक लाख पर्यटक पहुंच सकते हैं। मनाली में भी बड़ी संख्या में लोग जुटेंगे। कोरोना वायरस की वजह से यह जरूरी है कि पहाड़ों पर ज्यादा भीड़भाड़ से दूर ही नया साल मनाया जाए।

ये भी पढ़ें-Ratan Tata Birthday: रतन टाटा के बेहतरीन विचार, चलाते हैं कौन सी कार, जब हो गया था प्यार….,यहां जानिए सबकुछ

हिमाचल प्रदेश में एडवाइजरी जारी

हिमाचल प्रदेश सरकार भी देशभर में बढ़ते कोविड के मामलों को देखते हुए अलर्ट पर है। हालांकि अभी तक वहां से कोरोना को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर एडवाइजरी जारी की है। अधिकारियों से कहा गया है कि जिन लोगों में भी कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दे रहे हैं उनकी जांच की जाए। साथ ही जरूरी सावधानी बरतने को कहा गया है।

तुरंत करा लें आरटीपीसीआर टेस्ट

क्रिसमस के अगले दिन जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि जिन लोगों में भी सर्दी, बुखार और खांसी जैसे लक्षण हैं उनका कोरोना वायरस टेस्ट कराया जाए। इसके साथ ही मास्क पहनने को भी कहा गया है। कहा गया है कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई दें वे तुरंत आरटी-पीसीआर टेस्ट कराएं।

ये भी पढ़ें-Year Ender 2023: 10 बड़े विवाद जो साल 2023 में छाए रहे सुर्खियों में, सबसे ज्यादा हुआ किस बात का जिक्र?

First published on: Dec 28, 2023 12:59 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें