Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी, एनडीआरएफ की 6 टीमें तैनात की गईं

Tamil Nadu Rainfall Alert: 8 दिसंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Tamil Nadu Rainfall Alert: तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में आठ दिसंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। चेतावनी के बाद राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की छह टीमों को तमिलनाडु में तैनात किया गया है। NDRF की टीमों को नागपट्टिनम, तंजावुर, तिरुवरुर, कुड्डालोर, मयिलादुथुराई और चेन्नई में तैनात किया गया है।

NDRF के अधिकारी ने आज बताया कि दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर कम दबाव के संबंध में IMD अलर्ट के मद्देनजर तमिलनाडु सरकार के आपदा प्रबंधन निदेशक के अनुरोध पर तमिलनाडु के निम्नलिखित जिलों में एनडीआरएफ एरोकोनोम की छह टीमों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि कम दबाव के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है और बंगाल की दक्षिणपूर्व खाड़ी पर एक दबाव में केंद्रित होने की संभावना है।

NSA Level Conclave: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल बोले- अफगानिस्तान में आतंकी नेटवर्क चिंता का विषय

24 घंटे बारीकी से रखी जा रही निगरानी

अधिकारी ने बताया कि NDRF की सभी टीमें बाढ़ बचाव उपकरण, ध्वस्त संरचना खोज और बचाव उपकरण, उपयुक्त संचार उपकरण और उपयुक्त व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण से लैस हैं। अधिकारी ने आगे कहा, “अराकोणम में हमारा 24×7 नियंत्रण कक्ष चौबीसों घंटे स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और तमिलनाडु राज्य प्रशासन के साथ मिलकर सभी प्रयास किए जा रहे हैं।”

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अंडमान सागर के दक्षिणी भाग और आसपास के क्षेत्रों में दक्षिण में एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में कम दबाव के कारण तमिलनाडु और पुडुचेरी में 7-9 दिसंबर से भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी के अनुसार, कोमोरिन क्षेत्र से उत्तरी केरल तट तक औसत समुद्र तल से 0.9 किमी ऊपर एक ट्रफ मौजूद है।

इसके बाद, ‘कम दबाव का क्षेत्र’ पश्चिम उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है, और 8 दिसंबर की सुबह तक बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी, उत्तरी तमिलनाडु-पुडुचेरी और आस-पास के दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों तक पहुंचने की संभावना है।

आप गुजरात CM पद के उम्मीदवार गढ़वी बोले, एग्जिट पोल के जरिए नतीजों का अंदाजा लगाना मुश्किल

अगले तीन दिनों तक बारिश को लेकर ये भविष्यवाणी

आईएमडी ने अगले तीन दिनों तक बारिश की स्थिति के बारे में भी जानकारी दी। 6 दिसंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

7 दिसंबर को भी कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। साथ ही, तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने और बिजली गिरने की संभावना है।

तमिलनाडु में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, तमिलनाडु और कराईकल के कुड्डालोर, मयिलादुथुराई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागापट्टिनम और पुदुक्कोट्टई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

Gujarat Election 2022: न्यूज़ 24-टुडेज चाणक्या ने लोगों से पूछा सवाल- क्या आप राज्य सरकार में बदलाव चाहते हैं? जानें जवाब

आठ दिसंबर को इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

8 दिसंबर को, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, तमिलनाडु के विल्लुपुरम, कुड्डालोर, माइलादुथुराई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम और पुदुक्कोट्टई जिलों, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -