Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

फ्लाइट के वॉशरूम में ‘कैद’ होकर मुंबई से बेंगलुरु का सफर, Airlines का एक और कमाल!

Man stuck in aircraft loo: बेंगलुरू पहुंचने पर किसी तरह वॉशरूम का गेट तोड़ा गया। इसके बाद बदहवास हालत में यात्री को बाहर निकाला जा सका।

Edited By : Amit Kasana | Updated: Jan 17, 2024 10:00
Share :
man stuck in aircraft
प्लेन के वॉशरूम में फंसा यात्री

Man stuck in aircraft loo: मुंबई से बेंगलुरु विमान से जाते हुए एक शख्स का सफर उस समय बेहद भयावक हो गया जब वह प्लेन के वॉशरूम में फंस गया। दरअसल, टॉयलेट का गेट अंदर से अटका गया था। जिसके बाद पूरी फ्लाइट में तकरीबन 100 मिनट यात्री को अंदर ही रहना पड़ा। बेंगलुरु में पहुंचकर किसी तरह दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला गया। इस बीच यात्री बेहद डर और घबराहट में था। एयरहोस्ट्रेस ने उसे कागज पर मैसेज लिखकर शांत रखने की कोशिश की।

प्लेन में मच गई चीख-पुकार 

जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला मुंबई से बेंगलुरु जा रही स्पाइजेट की फ्लाइट संख्या SG-268 का है। मुंबई एयरपोर्ट से विमान ने मंगलवार तड़के करीब दो बजे उड़ान भरी। सीट नंबर 14D पर बैठा एक यात्री वॉशरूम में गया। जब वह बाहर निकलने लगा तो उससे गेट नहीं खुला। उसने कुछ देर गेट खोलने का प्रयास किया लेकिन वह अंदर से अटक गया था। तंग होकर यात्री ने अंदर से मदद के लिए पुकारा। उसकी आवाज सुनकर क्रू मेंबर वहां पहुंचा। लेकिन वह बाहर से भी गेट नहीं खोल सके।

एयर होस्टेस ने भेजा लेटर 

इस सब के बीच करीब एक घंटा बीत गया। अंदर यात्री की हालत खराब होने लगी। उसने घबराहट होने और बैचेनी होने की शिकायत की। सूत्रों के अनुसार यात्री ने क्रू मेंबर को बताया कि उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही है और पसीना आ रहा है। तब तक विमान बेंगलुरू के Kempegowda International Airport (KIA) पर पहुंचने वाला था। इस पर एयर होस्टेस ने एक कागज पर नोट लिखकर वॉशरूम के गेट के अंदर डाला। नोट में लिखा था कि ‘विमान कुछ देर में लैंड होने वाला है, ‘आप commode पर बैठे जाएं, जैसे ही विमान का गेट खुलेगा तकनीकी मदद बुलाकर गेट खोला जाएगा’। बीते दिनों इंडिगो ने रनवे पर यात्रियों को खाना दिया था। कोहरे के चलते उड़ान लेट होने पर ऐसा किया गया।

बदहवास हालत में बाहर निकला यात्री 

इस पूरे प्रकरण में स्पाइजेट ने अभी तक न पैसेंजर की जानकारी शेयर की और न ही कोई बयान जारी किया है। उड़ान भरने के बाद विमान सुबह करीब 3.42 am पर लैंड हुआ था। जिसके बाद इंजीनियर और अन्य ग्राउंड स्टाफ को बुलाकर प्लेन का गेट तोड़ा गया और यात्री को बाहर निकाला जा सका। बाहर आने के बाद यात्री काफी बदहवास हालत में था। एयरलाइन ने इसके लिए उससे माफी मांगी और उसे प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध करवाई। लेकिन जितनी देर यात्री वॉशरूम में बंद रहा प्लेन में अफरातफरी का माहौल रहा। अन्य यात्री भी इस सब के बीच परेशान हुए।

First published on: Jan 17, 2024 09:56 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें