Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

परेश रावल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, बंगालियों पर टिप्पणी विवाद में कोलकाता पुलिस ने दर्ज की FIR

Paresh Rawal Bengalis Remark: परेश रावल के बयान को लेकर विवाद शुरू हो गया था। हालांकि उन्होंने अपने बयान के लिए बाद में माफी भी मांगी थी।

Paresh Rawal Bengalis Remark: बंगालियों के खिलाफ कथित अभद्र भाषा को लेकर कोलकाता पुलिस ने भाजपा नेता और बॉलीवुड एक्टर परेश रावल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। सीपीआई (एम) पश्चिम बंगाल के राज्य सचिव एमडी सलीम ने पहले परेश रावल के खिलाफ उनकी बंगाली विरोधी टिप्पणी के लिए पुलिस शिकायत दर्ज की थी।

सलीम ने आरोप लगाया कि रावल की टिप्पणी भड़काऊ थी और यह दंगे भड़का सकती है। साथ ही बंगाली और अन्य समुदायों के बीच सद्भाव को नष्ट कर सकती है।

सलीम की शिकायत में कहा गया है, “बड़ी संख्या में बंगाली राज्य की सीमा के बाहर रहते हैं। मुझे आशंका है कि परेश रावल द्वारा की गई भद्दी टिप्पणियों के कारण उनमें से कई को पूर्वाग्रह से निशाना बनाया जाएगा और प्रभावित किया जाएगा।”

Bharat Jodo Yatra : क्या है भारत जोड़ो यात्रा? कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने दिया यह जवाब

परेश के खिलाफ इन धाराओं में दर्ज किया गया है मामला

परेश रावल के खिलाफ IPC की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 153A (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153B (भाषाई या नस्लीय समूहों के अधिकारों से इनकार का प्रचार), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि भाजपा के लिए चुनाव प्रचार के दौरान परेश रावल ने कहा था कि गैस सिलेंडर महंगे हैं, उसकी कीमतें कम भी हो जाएंगी। लेकिन, तब क्या होगा जब रोहिंग्या शरणार्थी और बांग्लादेशी, दिल्ली की तरह आपके आसपास रहना शुरू करेंगे। गैस सिलेंडर का आप क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?

रावल ने गुजरात का जिक्र करते हुए कहा कि यहां के लोग महंगाई को झेल सकते हैं लेकिन इसे नहीं। परेश रावल के इस बयान को लेकर विवाद शुरू हो गया था। हालांकि उन्होंने अपने बयान के लिए बाद में माफी भी मांगी थी।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -