Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Watch Video: बंदूक देख बौराया घायल भीमा हाथी, रेंजर को जंगल में कुचलकर मार डाला

Karnataka Injured Elephant Crushes Forest Ranger: कर्नाटक में एक घायल हाथी ने वन रेंजर को कुचलकर मार डाला। रेंजर घायल हाथी के इलाज के लिए जंगल पहुंचा था। उसने जैसे ही ट्रैंकुलाइज करन के लिए बंदूक से फायर किया, हाथी ने उसे दौड़ा लिया। वन रेंजर ने जान बचाने के लिए भागने की कोशिश की, […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Sep 2, 2023 15:29
Share :
Karnataka, Elephant Attack, Forest Ranger, Viral Video
Karnataka Elephant Attack

Karnataka Injured Elephant Crushes Forest Ranger: कर्नाटक में एक घायल हाथी ने वन रेंजर को कुचलकर मार डाला। रेंजर घायल हाथी के इलाज के लिए जंगल पहुंचा था। उसने जैसे ही ट्रैंकुलाइज करन के लिए बंदूक से फायर किया, हाथी ने उसे दौड़ा लिया। वन रेंजर ने जान बचाने के लिए भागने की कोशिश की, लेकिन हाथी ने उस पर हमला कर दिया। वन विभाग की तरफ से मृतक रेंजर के परिवार को 15 लाख रुपए का मुआवजा दिया है। घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

लड़ाई में घायल हो गया था भीमा

यह पूरा मामला हासन जिले के अलूक तालुक का है। जानकारी के अनुसार, भीमा नाम का हाथी अन्य हाथी के साथ लड़ाई में घायल हो गया था। रेंजर एचएच वेंकटेश (64 साल) उसका इलाज करने टीम के साथ पहुंचे थे। उन्होंने घायल हाथी को बचाने के लिए उसे बेहोश करने की कोशिश की। जैसे ही वेंकटेश ने डार्ट दागने की कोशिश की, हाथी भीमा उनकी तरफ दौड़ पड़ा। जंगल में कुछ दूर पीछा करने के बाद उन्हें कुचलकर मार दिया। वेंकटेश को टीम अस्पताल लेकर गई, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पेड़ पर बैठे शख्स ने शूट किया वीडियो

वीडियो एक पेड़ पर बैठे शख्स ने शूट किया है। डरावने फुटेज में हाथी को झाड़ियों से हिंसक रूप से निकलते हुए दिखाया गया है, जबकि रेंजर ने बहादुरी से ट्रैंक्विलाइजर बंदूक से उसे गोली मारने का प्रयास किया। वेंकटेश बचने के लिए भागा, लेकिन गुस्साए हाथी ने उस उस पर धावा बोल दिया। रेंजर मदद के लिए चिल्लाते हुए पेड़ों के बीच से भाग गया क्योंकि हाथी उसके पीछे गरज रहा था। बाद के फुटेज में रेंजर को सिर और शरीर पर लगे घावों से खून से लथपथ दिखाया गया है।

देखिए वीडियो…

25 अगस्त को भी हुआ था भीमा हाथी का इलाज

घायल भीमा का पहली बार 25 अगस्त को इलाज किया गया था। हालांकि, उसकी चोटों में सुधार नहीं हुआ। घायल हाथी के इलाज में अपनी जान गंवाने वाले वेंकटेश वन विभाग से 2019 में रिटायर हो चुके थे। बावजूद इसके वन विभाग उनकी सेवाएं लेता रहा। शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया।

यह भी पढ़ें: Aditya L1 Solar Mission: आखिर सूर्य मिशन आदित्य-एल1 11:50 बजे ही क्यों हुआ लॉन्च? जानें ज्योतिष से क्या है इसका कनेक्शन

First published on: Sep 02, 2023 03:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें