Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Karnataka Election Results: हुबली की जंग में ‘शिष्य’ से हारे ‘गुरु’; महेश तेंगिकाई ने भाजपा के बागी जगदीश शेट्टार को 34 हजार वोटों से हराया

Karnataka Election Results: कर्नाटक की VIP सीट हुबली-धारवाड़ मध्य के नतीजे आ गए हैं। यहां ‘गुरु-शिष्य’ की लड़ाई में चेले को जीत मिली है। बात जगदीश शेट्टार और महेश तेंगिकाई की है। भाजपा के महेश तेंगिकाई ने कांग्रेस के जगदीश शेट्टार को 34,289 मतों के अंतर से हराया है। दोनों ही लिंगायत समुदाय के बड़े नेता […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: May 13, 2023 18:40
Share :
Karnataka Election Results, Mahesh Tenginkai, Jagadish Shettar, Hubli-Dharwad-Central constituency
Karnataka Election Results

Karnataka Election Results: कर्नाटक की VIP सीट हुबली-धारवाड़ मध्य के नतीजे आ गए हैं। यहां ‘गुरु-शिष्य’ की लड़ाई में चेले को जीत मिली है। बात जगदीश शेट्टार और महेश तेंगिकाई की है। भाजपा के महेश तेंगिकाई ने कांग्रेस के जगदीश शेट्टार को 34,289 मतों के अंतर से हराया है। दोनों ही लिंगायत समुदाय के बड़े नेता हैं। महेश ने पहली बार चुनाव लड़ा था। वे भाजपा के स्टेट महासचिव हैं।

तेंगिकाई ने 18 अप्रैल को नामांकन दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने जगदीश शेट्टार से आशीर्वाद मांगा था। तेंगिकाई ने कहा, ‘जगदीश शेट्टार मेरे गुरु रहे हैं। यह लड़ाई एक गुरु और उनके शिष्य के बीच है। मुझे विश्वास है कि मेरे गुरु मुझे आशीर्वाद देंगे।’

इस बयान के बाद जगदीश शेट्टार भी सामने आए। उन्होंने कहा, ‘मैं न तो महेश तेंगिंकाई का गुरु हूं और न ही वह मेरा शिष्य है। उनके गुरु दिल्ली में हैं और वह दिल्ली में अपने गुरु के वफादार शिष्य हैं। बीएल संतोष उनके गुरु हैं। अपने गुरू के कारण उन्हें टिकट मिला।

एक बार पिछड़े तो पिछड़ते चले गए शेट्टार

चुनाव आयोग की ओर से सुबह 9:45 बजे साझा किए गए रुझानों के अनुसार, जगदीश शेट्टार भाजपा के महेश तेंगिनाकाई से 2,500 मतों से पीछे चल रहे थे। इसके बाद दोपहर डेढ़ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, महेश तेंगिंकाई फिलहाल 35570 वोट के अंतर से आगे चल रहे थे।

शेट्टार के पक्ष में सोनिया गांधी ने की थी जनसभा

जगदीश शेट्टार के पक्ष में सोनिया गांधी ने हुबली-धारवाड़ सेंट्रल विधानसभा में चुनावी सभा को संबोधित किया था। सोनिया गांधी के संबोधन के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने उनकी आलोचना करते हुए कहा था कि मैडम आपसे ये उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा कि पूर्व में संघ के प्रचारक रहे शेट्टार के जनसमर्थन में सोनिया गांधी को जनसभा नहीं करना चाहिए था।

टिकट न मिलने से नाराज होकर शेट्टार ने छोड़ी थी भाजपा

भाजपा ने जगदीश शेट्टार को इस चुनाव में टिकट नहीं दिया था। इससे नाराज होकर शेट्टार बीते सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए थे। शेट्टार से पहले लिंगायत समुदाय के बड़े नेता और उप मुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी भी भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए थे। हालांकि अथणी सीट से लक्ष्मण सावदी ने चुनाव जीत लिया है। उन्होंने भाजपा के महेश कुमाथल्ली को हराया है।

यह भी पढ़ें: Karnataka Election Hot Seats: बोम्मई की लगातार 5वीं जीत, बागी सावदी ने बीजेपी कैंडिडेट को हराया, जानें कर्नाटक की 5 हॉट सीटों का हाल

First published on: May 13, 2023 06:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें