Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

IndiGo के प्लेन में सीट से कुशन फिर गायब, यात्री ने ज्यादा पैसे देकर बुक कराई थी ‘प्रीमियर’ सीट

IndiGo Flight Seat Cushion Missing: इंडिगो के विमान में यह इस तरह का पहला मामला नहीं है। कुछ दिन पहले भी एक विमान में कुछ ऐसी ही घटना सामने आई थी।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 8, 2023 13:51
Share :

किफायती उड़ान सेवाएं देने वाली इंडिगो एयरलाइंस की छवि खराब करने वाली एक और खबर सामने आई है। ताजा मामला गुरुवार की सुबह इंडिगो की पुणे-बेंगलुरु फ्लाइट का है जिसमें एक यात्री जब अपनी सीट पर पहुंचा तो देखा कि सीट से कुशन ही गायब था। यात्री ने यह सीट पहले से ही बुक करवा रखी थी। इससे पहले 26 नवंबर को नागपुर जाने वाले एक विमान में भी ऐसा ही देखने को मिला था। इसे लेकर इंडिगो की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। पढ़िए पूरा मामला।

इंडिगो की फ्लाइट (6E-6877) में सीट बुक करवाने वाले अरुण सिंधवानी ने इसे लेकर बताया कि मैं सुबह करीब 4.30 बजे की इस फ्लाइट में बोर्ड करने वाला 12वां या 12वां यात्री था। अपना हैंड बैगेज रखने के बाद मैंने देखा कि मेरी सीट (2C) पर कुशन ही नहीं था। केबिन क्रू बोर्डिंग प्रक्रिया में व्यस्त था। मैंने उनमें से एक से इस बारे में बताया लेकिन उन्होंने कुछ खास ध्यान नहीं दिया और मुझसे इंतजार करने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें: RBI का बड़ा फैसला! इन जगहों पर किया जा सकता है 5 लाख रुपये तक का UPI Transaction

सिंधवानी कहते हैं कि इसके बाद वह वॉशरूम के पास खड़े हो गए। करीब 15 मिनट बाद उन्होंने फिर से क्रू से इस बारे में बात की। इसके बाद क्रू ने अपनी मेनटेनेंस टीम से बात की। फिर एक व्यक्ति एक कुशन के साथ आया और उसे उनकी सीट पर रख दिया। लेकिन यह सीट के मुताबिक सही कुशन नहीं था। सिंधवानी ने उसे यह बात बताई और पूछा कि वह इस तरह कैसे सफर कर सकते हैं तो क्रू मेंबर उस कुशन को अपने साथ ले गया।

बोर्डिंग पूरी होने के बाद ठीक हुई सीट

इसके बाद सिंधवानी को तब तक इंतजार करना पड़ा जब तक बोर्डिंग प्रक्रिया पूरी नहीं हो गई। फिर एक दूसरा व्यक्ति एक दूसरे कुशन के साथ आया और सिंधवानी की सीट ठीक की। सिंधवानी ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर कहा कि बोर्डिंग तभी शुरू हो सकती है जब एयरक्राफ्ट तैयार हो गया हो। उससे पहले क्लीनिंग टीम विमान के अंदर जाती है जिसे यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सीट समेत सब कुछ ठीक है।

ये भी पढ़ें: छह PSLV मिशन अंतरिक्ष में भेजेगा इसरो, सरकार ने राज्यसभा में बताई 2024 की प्लानिंग

इस पूरे मामले पर इंडिगो ने क्या कहा

सिंधवानी का कहना है कि मैंने प्रीमियर सीट बुक की थी जिसके लिए एयरलाइन ने मुझसे एक्स्ट्रा पैसे भी लिए थे। वहीं, इसे लेकर इंडिगो ने कहा है कि सीट कुशन गीला हो गया था और उसे बदलने की जरूरत थी। एयरलाइन ने बताया कि बोर्डिंग के दौरान हमारी टीम ने देखा कि एक सीट पर जूस गिरा हुआ था। इस पर तुरंत एक्शन लेते हुए गीले कुशन को बदलने के लिए भेजा गया था। यात्री की सुविधा के लिए उन्हें कुशन बदलने तक उसी पंक्ति में दूसरी सीट की पेशकश की गई थी।

First published on: Dec 08, 2023 01:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें