Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- भारत दुनिया का सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बने, ऐसा मेरा सपना है

सीएम अरविंद केजरीवाल रामलीला समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हुए शामिल, रावण के पुतले का प्रतीकात्मक वध कर दिया सत्य पर असत्य की जीत का संदेश।

अमित पांडेय, नई दिल्ली: दिल्ली के रामलीला मैदान में लव कुश रामलीला कमिटी की तरफ से आयोजित भव्य समारोह में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने भव्य रामलीला मंचन का पूरा लुत्फ उठाया और रावण के पुतले का प्रतीकात्मक वध कर सत्य पर असत्य की जीत का संदेश दिया। कमिटी के पदाधिकारियों ने सीएम अरविंद केजरीवाल को रामायण, राम दरबार, गदा और शॉल भेंट कर सम्मानित किया।

अभी पढ़ें मेदांता अस्पताल में मुलायम सिंह से मिलने पहुंचे आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद, कहा- बेहतर स्वास्थ्य के लिए करें दुआ

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रामलीला से एक तरफ हम अपनी संस्कृति के साथ जुड़ते हैं और दूसरी तरफ भगवान राम के जीवन से हमें बहुत प्रेरणादायक संदेश मिलता है। भगवान राम बहुत त्यागी पुरुष थे। वे चाहते तो राजा बन सकते थे और जनता उनके साथ थी, लेकिन अपने माता-पिता के कहने पर वे राजपाठ त्याग कर 14 वर्ष के लिए वनवास चले गए। मेरा सपना है कि भारत का पूरे विश्व मे नाम हो और भारत दुनिया का सर्वश्रेष्ठ व सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बने।

दिल्ली के लालकिला मैदान में आज लव कुश रामलीला कमिटी की तरफ से आयोजित भव्य रामलीला कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए और दिल्ली निवासियों के साथ दशहरा का उत्सव मनाया। मुख्यमंत्री को क्रेन में लगी ट्रॉली के जरिए स्टेज पर लाया गया। सीएम के साथ कार्यक्रम में स्थानीय विधायक और बड़ी संख्या में समर्थक भी मौजूद रहे। पूरा रामलीला मैदान राम भक्तों की भारी भीड़ से भरा हुआ था। चारों तरफ लोगों में उत्साह का माहौल था। सीएम अरविंद केजरीवाल के कार्यक्रम में पहुंचने से लोग में उत्साह और जोश बढ़ गया।

इस दौरान रामलीला कमेटी के विभिन्न पदाधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सम्मानित किया गया। सर्व प्रथम कमेटी के पदाधिकारियों ने पटका बनाकर के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का स्वागत किया। इसके उपरांत कमेटी की तरफ से मुख्यमंत्री को रामायण, राम दरबार और गदा भी भेंट किया गया। कमेटी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को पौधा भेंट कर ग्रीन दिल्ली का संदेश भी दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने धनुष पर तीर चढ़ाकर रावण का प्रतीकात्मक वध कर सत्य पर असत्य की जीत का संदेश दिया। मुख्यमंत्री ने रामलीला का पूरा लुत्फ उठाया। उन्होंने लव कुश कमिटी द्वारा प्रस्तुत रामलीला का पूरा मंचन देखा।

अभी पढ़ें Dussehra Rally: सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना बोले- यह आपकी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं, उद्धव का जवाब जिन्हें हमने सब कुछ दिया, उन्होंने किया विश्वासघात 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दशहरा पर्व की सभी दिल्ली वासियों और देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं भगवान राम से प्रार्थना करता हूं कि भगवान राम आप सबके घर में खूब खुशियां दें, सबको खूब खुश रखें, आपके घर में सबको स्वस्थ रखें, खूब बरकत दें और आप सबकी मनोकामना पूरी हो। मुझे बेहद खुशी है कि आज इतनी भारी संख्या में आप सब लोग अपने अपने परिवार के साथ रामलीला देखने के लिए आए हुए हैं। यह बहुत जरूरी है। मुझे याद है कि बचपन में हर साल रोज हम रामलीला देखने जाया करते थे। इससे एक तरफ हम अपनी संस्कृति के साथ जुड़ते हैं और दूसरी तरफ भगवान राम के जीवन से हमें बहुत प्रेरणादायक संदेश मिलता है।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -