Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

दिल्ली-मुंबई में भारी बारिश से कई उड़ानें डायवर्ट, कहीं आपकी फ्लाइट भी तो नहीं, यहां करें चेक

Many flights diverted due to heavy rain in Delhi-Mumbai: दिल्ली-मुंबई में सोमवार को भारी बारिश होने से कई फ्लाइट डायवर्ट हो गई हैं। आप, अपनी फ्लाइट का स्टेटस यहां चेक कर सकते हैं।

Edited By : Pratyaksh Mishra | Updated: Nov 27, 2023 21:13
Share :

Many flights diverted due to heavy rain in Delhi-Mumbai: भारत मौसम विभाग के अलर्ट के बाद राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में सोमवार शाम हुई बारिश के बाद नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से आने-जाने वाली कई फ्लाइट प्रभावित हुईं। खराब मौसम और हवाई यातायात की भीड़ के कारण मुंबई से आने-जाने वाली फ्लाइट भी डायवर्ट हुई हैं। इंडिगो, विस्तारा और स्पाइसजेट ने सोशल मीडिया पर यात्रियों को उड़ानों में देरी और डायवर्जन के बारे में सूचित किया।

डायवर्ट हुईं फ्लाइट

विस्तारा के एक बयान में कहा गया है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर यातायात की भीड़ के कारण कोलकाता-दिल्ली उड़ान (यूके778) को लखनऊ की ओर डायवर्ट कर दिया गया। विस्तारा की गुवाहाटी-दिल्ली फ्लाइट (UK742) को जयपुर डायवर्ट किया गया।

वहीं स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा, हम खराब मौसम के कारण दिल्ली (डीईएल) में एटीसी भीड़ का सामना कर रहे हैं। सभी प्रस्थान/आगमन और उनकी फ्लाइट प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी फ्लाइट के स्टेटस की जांच करते रहें। फ्लाइट में देरी और डायवर्जन के बाद यात्रियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एयरलाइंस के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया।

अपनी फ्लाइट का स्टेटस ऐसे चेक करें

यात्री, विस्तारा की फ्लाइट के बारे में जानकारी https://bit.ly/3MH28LZ पर पा सकते हैं। स्पाइसजेट के यात्री http://bit.ly/2tG9xBx पर जाकर अपनी फ्लाइट चेक कर सकते हैं।

N24 Whatsapp Group

दिल्ली-एनसीआर के इन इलाकों में बारिश

दिल्ली मौसम विभाग के पिछले मौसम अलर्ट के अनुसार दिल्ली (पालम, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत विहार, वसंत कुंज, हौजखास, मालवीयनगर, कालकाजी, महरौली, तुगलकाबाद, छत्तरपुर, आयानगर, डेरामंडी), एनसीआर (गाजियाबाद, इंदिरापुरम) के अलग-अलग स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश की संभावना जताई गई थी। दिल्ली में खराब होती एयर क्वालिटी के बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार, 27 नवंबर को कहा, राष्ट्रीय राजधानी में मौसम बादल छाए रहेंगे और अगले 12-18 घंटों तक जारी रहेगा। आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा कि दिल्ली में कल से मौसम साफ रहेगा और रात में तापमान 2 से 3 डिग्री तक गिरने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, 28 नवंबर से दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में कोहरा बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें- गुजरात-मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश का कहर जारी, 28 लोगों की गई जान, अमित शाह ने जताया दुख

First published on: Nov 27, 2023 09:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें