Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

शरीर में इस तरह छिपाया था 3 करोड़ का सोना, तरीका देख हैरान रह गए कस्टम अधिकारी

Gold Smuggler Use New Pattern For Smuggling: केरल के कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस वक्त सब हैरान गए जब सीमा शुल्क अधिकारियों ने 6 सोना तस्कर को गिरफ्तार किया। सीमा शुल्क अधिकारियों को इन तस्करों के पास से 5.4 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है। बरामद किए गए सोने की कीमत 3 करोड़ रूपए बताई जा […]

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Sep 26, 2023 14:03
Share :

Gold Smuggler Use New Pattern For Smuggling: केरल के कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस वक्त सब हैरान गए जब सीमा शुल्क अधिकारियों ने 6 सोना तस्कर को गिरफ्तार किया। सीमा शुल्क अधिकारियों को इन तस्करों के पास से 5.4 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है। बरामद किए गए सोने की कीमत 3 करोड़ रूपए बताई जा रही है। ये सभी तस्कर अगल-अगल तरीके से सोने को छिपाकर लाये थे। इसमे से किसी ने शरीर के अंदर तो किसी ने चेक-इन बैग में के अंदर सोने का छुपाया था।

किससे कितना सोना बरामद

कस्टम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, उन्हें एक तस्कर से 619 ग्राम गोल्ड, दूसरे से 985 ग्राम गोल्ड, तीसरे से 543 ग्राम गोल्ड, चौथे से 970 ग्राम गोल्ड, 5वें से 1,277 ग्राम गोल्ड और 6वें से 1,066 ग्राम गोल्ड बरामद किये है। हैरान करने वाली बात तो ये है कि इनमें से 3 तस्करों ने सोने को कैप्सूल के रूप शरीर के अंदर छिपाकर लाए थे।

यह भी पढ़ें: अमृतसर में गृह मंत्री शाह की नॉर्थ ज़ोन काउंसिल मीटिंग आज, पंजाब के लिए चंडीगढ़ मांग सकते हैं सीएम मान

सोने के कैप्सूल

619 ग्राम गोल्ड = दो कैप्सूल

543 ग्राम गोल्ड = दो कैप्सूल

970 ग्राम गोल्ड = 4 कैप्सूल

तस्करों की पहचान

कस्टम विभाग के अनुसार तस्करों की पहचान कोडुवल्ली के रहने वाले मुहम्मद बशीर पारायारुकांडियिल, मुहम्मद मिदलाज, कक्कट्टिल निवासी लिगेश, कोझिकोड निवासी अजीज कोल्लांटाविटा, मल्लापुरम के समीर और अब्दुल सक्किर के रूप में हुई है।

गिरफ्तार हुए तस्करों में ज्यादातर तस्कर दुबई से भारत आए थे।

First published on: Sep 26, 2023 01:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें