---विज्ञापन---

Exclusive: कांग्रेस BJP को जिताने का काम करती; Ghulam Nabi Azad ने निकाली भड़ास

Ghulam Nabi Azad Exclusive Interview: जम्मू कश्मीर के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू पढ़ें, उन्होंने जमकर अपनी भड़ास निकाली। लोकसभा चुनाव 2024, भाजपा और कांग्रेस को लेकर पूछे गए सवालों के तीखे जवाब दिए।

Edited By : Khushbu Goyal | Updated: Apr 13, 2024 14:42
Share :
Ghulam Nabi Azad, Democratic Progressive Azad Party
Ghulam Nabi Azad, Democratic Progressive Azad Party

Ghulam Nabi Azad Exclusive Interview: जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच प्रदेश के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने न्यूज़24 से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस अब जनता के बीच जा रहे हैं, लेकिन हमने जबसे पार्टी बनाई है, जनता के बीच जा रहे हैं। जम्मू हो, कश्मीर हो या चिनाब वैली हो, हर जगह हम लगातार जनता के बीच जा रहे हैं।

चिनाब वैली बोलने से कुछ लोगों को दिक्कत है, मैं जब मुख्यमंत्री था, मैंने चिनाब वैली को उसकी पहचान दिलाई। यह सबसे पिछड़ा हुआ इलाका था। किसी ने कुछ नहीं किया, सब वोट लेकर सिर्फ मंत्री बने, लेकिन किसी ने कोई काम नहीं किया। मैंने अपने अपने ढाई साल के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान बहुत काम किया। मैंने जम्मू कश्मीर में 8 नए जिले बनाए।

मैंने प्रधानमंत्री-गृहमंत्री को स्टेटहुड के लिए मनाया

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस झूठे वादे करते हैं। यह कहते है कि हम आज़ादी दिलाएंगे। लोगों को मरवाते हैं, गरीब बच्चों को मरवाते हैं और जब सत्ता में आते हैं तो कोई बात नहीं करते। जब 370 खत्म हुई, मैंने संसद में अपनी आवाज को बुलंद किया, लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस के 3 सांसद थे, एक नहीं बोला।

मैंने लड़ाई लड़ी तो यह लोग किस मुंह से जनता के बीच जाते हैं कि स्टेटहुड खत्म किया, 370 खत्म किया। मैंने प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को मनवाया कि स्टेटहुड वापस देंगे। जनता भोली वाली है। उनके खोखले वादों में आ जाती है। मैं हिंदू मुसलमान से गुजारिश करता हूं कि इस तरह के झूठे सपने मत देखिए।

अनंतनाग राजौरी से चुनाव नहीं लड़ने के संकेत दिए

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि 75 साल से इतने धोखे खाए, फिर धोखे खाने की आदत बन गई है। यह सब ED से डरे हुए हैं, लेकिन गुलाम नबी नहीं डरता, क्योंकि मेरे ऊपर कोई केस नहीं है। मैंने कोई पैसा नहीं बनाया, कोई कोठी नहीं बनाई। मेरा अपना घर तक नहीं है, श्रीनगर में मैं ससुरालियों के घर में रहता हूं। अपने लिए कुछ नहीं किया, मैंने जो किया जनता के लिए किया है।

अनंतनाग राजौरी लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने पर बोलते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मेरे ही साथियों ने अनाउंस किया था कि मैं चुनाव लड़ूंगा, लेकिन मेरे यहां के साथी कह रहे हैं कि आप जिस जगह को छोड़ कर आए थे, अब वहां से चुनाव लड़ रहे हैं। घर लौटे, अब आप फिर वापस जा रहे हैं तो इसलिए अब उस पर विचार होगा कि क्या करना है? गुलाम नबी आजाद का इशारा है कि शायद वह अनंतनाग राजौरी से चुनाव न लड़ें।

भाजपा को जिताने का काम कर रही कांग्रेस

गुलाम नबी ने कहा कि सियासत एक चुनौती है, जिंदगी एक चुनौती है, हर क्षेत्र में चुनौती है। कांग्रेस को अगर भाजपा को हराना था तो हमारी मदद करते। भाजपा को जिताने के लिए कांग्रेस काम कर रही है। नेशनल कॉन्फ्रेंस काम कर रही है। हमारे वोट काट रही है। चिनाब वैली में मेरे वोट थे। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस सिर्फ भाजपा को जिताने के लिए काम कर रही है।

10 साल से विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रहे हैं और अब तो सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सितंबर से पहले चुनाव होंगे। कांग्रेस कहती है कि हम सरकार बनाएंगे। भाजपा कहती है कि हम सरकार बनाएंगे। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मैंने फारूक अब्दुल्ला की क्या मदद की है? उसके लिए 100 किताबें भी कम पड़ जाएगी। वह देश ही छोड़कर चले गए थे, मैं उनको वापस लाया।

First published on: Apr 13, 2024 02:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें