Thursday, September 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

West Bengal: शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी ने पार्थ चटर्जी के खिलाफ दायर की अभियोजन शिकायत

ईडी ने इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार के तत्कालीन मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को 23 जुलाई को गिरफ्तार किया था।

पश्चिम बंगाल: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएमएलए स्पेशल कोर्ट, कलकत्ता में शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी सहित आठ आरोपियों के खिलाफ अभियोजन शिकायत दर्ज की है। ईडी अधिकारियों के अनुसार मनी लॉन्ड्रिंग के लिए छह संस्थाओं का इस्तेमाल किया गया था। पार्थ और अर्पिता ने मेसर्स एचे एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड, अनंत टेक्सफैब प्राइवेट लिमिटेड, सिम्बायोसिस मर्चेंट्स प्राइवेट लिमिटेड, सेंट्री इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड, व्यूमोर हाईराइज प्राइवेट लिमिटेड और एपीए यूटिलिटी सर्विसेज का इस्तेमाल पैसे को लूटने के लिए किया।

अभी पढ़ें नया घर मिलने के साथ ही चीतों का हुआ नामकरण, पीएम मोदी ने दिया ये खास नाम

 

अभी पढ़ें इंदिरा गांधी के सिर पर पल्लू था, राष्ट्रपति के सिर पर पल्लू है, क्या ये भी PFI की साजिश है?’, CM इब्राहिम का बयान

बता दें कि विशेष अदालत ने सोमवार को अभियोजन शिकायत का संज्ञान लेते हुए पाया कि 8 आरोपियों के खिलाफ प्रथम दृष्टया मामला बनाया गया है। ईडी ने इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार के तत्कालीन मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को 23 जुलाई को गिरफ्तार किया था। आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं और उन्हें 28 सितंबर को फिर से विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। ईडी ने अब तक कुल एक लाख रुपये की नकदी जब्त की है। 49.80 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के सोना और आभूषण जब्त किया है। इसकेअ लावा 5.08 करोड़ अस्थायी रूप से कुर्क की गए हैं।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -