Thursday, February 9, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग में महसूस किए गए भूकंप के झटके

एनसीएस ने ट्वीट कर कहा किया "तीव्रता का भूकंप: 5.7 रहा। इसकी लंबाई 94.42 और गहराई 10 किमी मापी गई है। इसका मूल स्थान पश्चिम सियांग था।

अरुणाचल प्रदेश: अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग में गुरुवार को रिचर पैमानेपर 5.7 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के बाद नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी। यह भूकंप सुबह 10:31 बजे आई।

अभी पढ़ें आधी रात को भूकंप के तेज झटकों से थर्राया दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश, तीव्रता 6.3, नेपाल में था केंद्र

 

 

एनसीएस ने ट्वीट कर कहा किया “तीव्रता का भूकंप: 5.7 रहा। इसकी लंबाई 94.42 और गहराई 10 किमी मापी गई है। इसका मूल स्थान पश्चिम सियांग था। आज तड़के 2.29 बजे पोर्टब्लेयर, अंडमान और निकोबार द्वीप के 253 किमी एसएसई में भी 4.3 तीव्रता का भूकंप आया था। फिलहाल जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

अभी पढ़ें Earthquake: दिल्ली NCR के बाद उत्तराखंड में लगे भूकंप के झटके, नेपाल में बिल्डिंग गिरने से दबकर 6 लोगों की मौत

इससे पहले बुधवार की तड़के राष्ट्रीय राजधानी में भूकंप के झटके महसूस किए जाने के एक दिन बाद आया है। भूकंप के झटके देर रात करीब 1.57 बजे महसूस किए गए थे। इसकी रिचर स्केल पर 6.3 तीव्रता थी। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार इसका केंद्र नेपाल में था। इसी दिन उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में तड़के रिक्टर पैमाने पर 4.3 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -