Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Delhi MCD Election: सिसोदिया-अमानतुल्लाह के वार्ड में AAP को झटका, जानें इन सीटों पर कौन जीता

Delhi MCD Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आस सामने आ रहे हैं। रुझानों में आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ आती दिख रही है। 250 सीटों में से AAP 60 सीटों पर आगे है और 75 जीत चुकी है। वहीं, BJP को 55 पर जीत मिल चुकी है और 48 पर बढ़त बनाए हुए है। इस बीच चौंकाने वाला नतीजा मनीष सिसोदिया के लक्ष्मी नगर वार्ड नंबर 203 से आया है।

इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की है। यहां से आम आदमी पार्टी ने मीनाक्षी शर्मा को टिकट दिया। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से अल्का राघव और कांग्रेस से सुनीता धवन प्रत्याशी बनया।

और पढ़िए –  Delhi MCD Election Results Live Updates: 221 सीटों के नतीजे आए; 116 आप, 96 भाजपा, 7 कांग्रेस, 2 पर निर्दलीय की जीत

अनानतुल्ला के वार्ड में हारी AAP

वहीं आप विधायक अनानतुल्ला के वार्ड नंबर 189 जाकिर नगर से कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान वार्ड नंबर 189 जाकिर नगर में रहते हैं। यहां से आम आदमी पार्टी ने सलमा खान को टिकट दिया है। सलमा के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने लता देवी और कांग्रेस ने नाजिया दानिश को अपना उम्मीदवार बनाया है। यहां कांग्रेस के प्रत्याशी नाजिया दानिश को जीत मिली है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वार्ड का हाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वार्ड नंबर 74 चांदनी चौक में रहते हैं। केजरीवाल के इस वार्ड से आम आदमी पार्टी ने पुनर्दीप सिंह को प्रत्याशी बनाया है। भाजपा से रविंदर सिंह और कांग्रेस से राहुल शर्मा चुनाव लड़ रहे हैं। यहां AAP को जीत मिली है।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -