Sunday, February 5, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

सिर में चोट लगने से हुई साइरस मिस्त्री की मौत! चिकित्सक ने दी अहम जानकारी

सड़क दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत से जुड़ी अहम जानकारी सामने आई है।

मुंबई: सड़क दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत से जुड़ी अहम जानकारी सामने आई है। रविवार को महाराष्ट्र के पालघर में हुई इस दुर्घटना के बाद मिस्त्री को कासा के एक सरकारी अस्पताल में ले जाया गया था। वहां, मिस्त्री को संभालने वाले चिकित्सक ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है कि “उन्हें यहां मृत लाया गया था, उनके सिर में चोट थी।”

एएनआई से बात करते हुए, डॉ शुभम सिंह ने कहा, “पहले, दो मरीजों को लाया गया, जिनमें साइरस मिस्त्री और जहांगीर दिनशा पंडोल शामिल थे। दोनों को मृत लाया गया था। उन्हें लाने वाले स्थानीय लोगों ने हमें बताया कि साइरस मिस्त्री की मौके पर ही मौत हो गई थी। जहांगीर दिनशा पंडोल मौके पर जिंदा थे, लेकिन उनकी मौत ट्रांजिट के दौरान हो गई। हमने शाम करीब पांच बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया।”

अभी पढ़ें Bihar: आरजेडी नेता की गोली मारकर हत्या, इलाके में सनसनी

 

उन्होंने आगे जोड़ा, “10 मिनट के बाद, दूसरी एम्बुलेंस अन्य दो मरीजों को लेकर आई। दोनों को चोटें आईं। दोनों को प्राथमिक उपचार दिया गया और एक उच्च केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया। उनके रिश्तेदारों ने उन्हें रेनबो अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया, जहां से उन्हें मुंबई ले जाया गया।”

डॉक्टर ने बताया कि मृतकों का पोस्टमॉर्टम सरकारी अस्पताल में होना था, हालांकि, उन्हें जिला कलेक्टर ने फोन पर उन्हें विशेषज्ञ की राय के लिए जेजे अस्पताल में स्थानांतरित किए जाने के निर्देश दिए।

पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल के अनुसार, दुर्घटना अधिक गति के कारण चालक के नियंत्रण खो देने के कारण हुई। उन्होंने कहा, “मुख्य रूप से ऐसा लगता है कि दुर्घटना चालक के नियंत्रण खो देने के कारण हुई। अधिक जानकारी जांच के बाद ही सामने आएगी, लेकिन प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि दुर्घटना अधिक गति और चालक द्वारा सही निर्णय नहीं ले पाने के कारण हुई। कार में 4 लोग सवार लोग थे, जिनमें से एक महिला थी और कार महिला चला रही थी। फिलहाल, महिला घायल है और उनका इलाज चल रहा है।”

हस्तियों ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री के निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें एक होनहार कारोबारी नेता के रूप में याद किया, जो भारत की आर्थिक शक्ति में विश्वास करते थे।

प्रधानमंत्री ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, “साइरस मिस्त्री का असामयिक निधन चौंकाने वाला है। वह एक होनहार व्यवसायी नेता थे, जो भारत के आर्थिक कौशल में विश्वास करते थे। उनका निधन वाणिज्य और उद्योग की दुनिया के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले। शांति।”

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मिस्त्री के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा, “टाटा संस के पूर्व प्रमुख साइरस मिस्त्री के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। वह न केवल एक सफल उद्यमी थे, बल्कि उद्योग में एक युवा, उज्ज्वल और दूरदर्शी व्यक्तित्व के रूप में भी देखे गए थे। यह एक बहुत बड़ी क्षति है … मेरी हार्दिक श्रद्धांजलि।”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी मिस्त्री के निधन पर शोक जताया है। गडकरी ने ट्वीट किया, “महाराष्ट्र के पालघर के पास एक सड़क दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री जी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना। उन्हें शांति मिले।”

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सांसद सुप्रिया सुले ने ट्विटर पर कहा, “विनाशकारी खबर। मेरे भाई साइरस मिस्त्री का निधन हो गया। विश्वास नहीं हो रहा। रेस्ट इन पीस साइरस।”

आरपीजी इंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने भी मिस्त्री के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया, “एक दुर्घटना में साइरस मिस्त्री के निधन की चौंकाने वाली खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। वह एक दोस्त, एक सज्जन, पदार्थ के व्यक्ति थे। उन्होंने वैश्विक निर्माण दिग्गज शापूरजी पल्लोनजी को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और टाटा समूह का नेतृत्व किया।”

अभी पढ़ें योगेंद्र यादव ने संयुक्त किसान मोर्चा कोआर्डिनेशन कमेटी से दिया इस्तीफा, किसानों को लगा बड़ा झटका

सायरस मिस्त्री एक परिचय

मिस्त्री, जो टाटा संस के छठे अध्यक्ष थे, ने रतन टाटा द्वारा सेवानिवृत्ति की घोषणा के बाद दिसंबर 2012 में समूह के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था। लेकिन अक्टूबर 2016 में उन्हें पद से हटा दिया गया। उनके बाद एन चंद्रशेखरन ने टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला।

सुप्रीम कोर्ट ने मई में सपूरजी पल्लोनजी (एसपी) समूह की एक याचिका खारिज कर दी थी, जिसमें 2021 के फैसले की समीक्षा की मांग की गई थी, जिसमें टाटा समूह के टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में सायरस मिस्त्री को हटाने के टाटा समूह के फैसले को बरकरार रखा गया था।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -