Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

कांग्रेस नेता बोले- ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का दिखने लगा असर, लेकिन 75,000 नौकरियां ऊंट के मुंह में जीरा

Randeep Singh Surjewala: कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने कहा कि आप हमें तारीख और समय बताएं कि आप 30 लाख खाली सरकारी पदों को कब भरेंगे। युवा रोजगार चाहते हैं। राहुल गांधी सवाल उठाते रहेंगे।

Randeep Singh Surjewala: कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि कांग्रेस के ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का असर दिखने लगा है लेकिन 75 हजार नौकरियां ऊंट के मुंह में जीरा के समान है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रोजगार मेला की शुरुआत की, जिसमें 75,000 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाने हैं। इसे लेकर कांग्रेस ने कहा कि यह ‘ऊंट के मुंह में जीरा’ के समान है।

अभी पढ़ें BJP के लिए जीतन राम मांझी का उमड़ा प्रेम, बोले- NDA में नीतीश की वापसी पर होगी खुशी, जानें क्या हैं इसके मायने

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने कहा कि कम से कम पीएम ने स्वीकार किया कि बेरोजगारी है। सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की यह पहली सफलता है क्योंकि वह लगातार बेरोजगारी के मुद्दे को उठाते रहे हैं।

सुरजेवाला ने एक वीडियो जारी कर कहा कि मोदीजी, आपने हर साल दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, जिससे आठ साल में 16 करोड़ नौकरियां मिलती हैं। आप हमें तारीख और समय बताएं कि आप 30 लाख खाली सरकारी पदों को कब भरेंगे। युवा रोजगार चाहते हैं। राहुल गांधी सवाल उठाते रहेंगे।

अभी पढ़ें Job Certificate 2022: पीएम मोदी आज 75000 युवाओं को देंगे दिवाली गिफ्ट, सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

पीएम मोदी ने क्या कहा था…

रोजगार मेला का शुभारंभ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले आठ वर्षों में सरकार ने रोजगार और स्वरोजगार पर ध्यान केंद्रित किया है। इस बार हम नियुक्ति पत्र एक साथ दे रहे हैं ताकि विभाग भी समयबद्ध तरीके से काम करें। हम आजादी के 75 साल को ध्यान में रखते हुए 75,000 नियुक्ति पत्र देंगे। आने वाले महीनों में लाखों युवाओं को समय-समय पर नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। कुछ केंद्र शासित प्रदेशों और एनडीए-भाजपा शासित राज्य भी नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए ऐसा मेला आयोजित करने जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने देखा है कि आठ साल पहले सरकार कैसे काम करती थी, एक फाइल को एक टेबल से दूसरी टेबल पर जाने में कितना समय लगता था। पहले, सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना एक काम था। आपको कई प्रमाणपत्रों और सिफारिशों की आवश्यकता थी। लेकिन हमने स्व-सत्यापन शुरू कर दिया, केंद्र सरकार के ग्रुप सी और ग्रुप डी रोजगार के लिए साक्षात्कार को हटा दिया।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -