Thursday, September 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

अशोक गहलोत ने CM पद छोड़ने के दिए संकेत, बोले- कांग्रेस अध्यक्ष दो पद पर रहकर नहीं कर सकता काम

नई दिल्ली: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान किसे सौंपी जाएगी इसे लेकर फिलहाल कांग्रेस पार्टी कुछ भी पुख्ता जानकारी देने से बच रही है। इस चुनावी सरगर्मी के बीच आज कांग्रेस पार्टी ने अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। इसके बाद अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज़ हो गयी है। अशोक गहलोत के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव लड़ने को लेकर कई नाम सामने आ रहे हैं जिनमें शशि थरूर, दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जन खड़गे और मनीष तिवारी प्रमुख हैं।

अभी पढ़ें Raju Srivastav Funeral: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को आज दी जाएगी आखिरी विदाई, दिल्ली में अंतिम संस्कार

वहीं, राजस्थान के वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान देकर CM का पद छोड़ने के संकेत दिया है। अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकता है। लेकिन पूरे मुल्क में काम करके पोस्ट को जस्टीफाई भी करना होता है। आगे कहा कांग्रेस अध्यक्ष दो पद पर नहीं कर सकता काम, एक पद पर रहना ज्यादा उचित, मैं कांग्रेस का सिपाही हूं, पद या बिना पद करूंगा काम।’

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच, पार्टी नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को केरल में एक प्रेस ब्रीफिंग में स्पष्ट किया कि उदयपुर में पार्टी के चिंतन शिविर में “एक व्यक्ति, एक पद” का निर्णय लिया गया था। उन्होंने कहा, ‘हमने उदयपुर में एक कमिटमेंट की है, मुझे उम्मीद है कि इसे बनाए रखा जाएगा।’

इसके अलावा राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद को लकेर भी कहा कि, ‘जो भी पार्टी का अध्यक्ष बने उन्हें यह याद रखना चाहिए कि यह पद विचारों का एक समूह, एक विश्वास प्रणाली और भारत के एक दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करता है। यह पद भारत के विशेष दृष्टिकोण की व्याख्या करता है।’ उन्होंने आगे कहा कि अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने को लेकर मेरी स्थिति स्पष्ट है। बताया कि मैं अपने पुराने रुख पर कायम हूँ।

अभी पढ़ें अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 10 राज्यों में NIA की छापेमारी, 100 से ज्यादा PFI वर्कर्स अरेस्ट

बता दें कि राहुल गांधी का यह जवाब राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के लिए एक संदेश माना जा रहा है, क्योंकि उन्होंने दिल्ली में कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष के साथ कोई शख्स मुख्यमंत्री या मंत्री रह सकता है। ऐसे में कयास लागए जा रहे हैं की अशोक गहलोत मुख्यमंत्री का पद छोड़ सकते हैं।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -