Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

मेरा बयान ओवैसी पर था… बाबा रामदेव को क्यों देनी पड़ी सफाई?

Baba Ramdev Viral Video: योगगुरु बाबा रामदेव ने वायरल हो रहे एक वीडियो पर कहा कि उनका बयान ओवैसी पर था, ओबीसी पर नहीं। जानें, पूरा मामला...

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Feb 4, 2024 16:40
Share :
Baba Ramdev Supreme Court Hearing
बाबा रामदेव और पतंजलि के खिलाफ दर्ज केस में आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुना सकती है।

Baba Ramdev Viral Video: योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पतंजलि का बहिष्कार करने का ट्रेंड चल रहा है। यूजर्स बाबा रामदेव से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं। लोग उनके एक वीडियो से नाराज हैं, जिसमें उन पर ओबीसी का अपमान करने का आरोप लग रहा है। इस वीडियो में उन्हें यह कहते हुए देखा जा सकता है कि वे ब्राह्मण हैं। अब इस पूरे मामले पर रामदेव का बयान सामने आया है। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनका बयान असदुद्दीन ओवैसी पर था। उन्होंने ओबीसी पर कोई टिप्पणी नहीं की।

‘मैंने ओबीसी पर कुछ नहीं कहा’

बाबा रामदेव ने कहा कि उन्होंने ओबीसी पर कुछ नहीं कहा। उन्होंने जो भी बयान दिया, ओवैसी को लेकर दिया। रामदेव ने कहा कि ओवैसी उल्टे दिमाग का है। ओवैसी और उसके पूर्वजों का हमेशा से देशद्रोही सोच रही है। हमने ओबीसी पर कुछ उलटा नहीं बोला।

वायरल वीडियो में क्या है?

वायरल हुए वीडियो में बाबा रामदेव को यह कहते हुए सुना जा सकता है- मेरा कुल गोत्र ब्रह्म गोत्र है और मैं हूं अग्निहोत्री ब्राह्णण। लोग कहते हैं कि बाबा जी आप तो ओबीसी हैं, ओबीसी वाले ऐसी-तैसी कराएं। मैं हूं अग्निहोत्री ब्राह्मण, मैं हूं वेदी ब्राह्मण, मैं हूं द्विवेदी ब्राह्मण, मैं हूं त्रिवेदी ब्राह्मण और मैं हूं चतुर्वेदी ब्राह्मण। मैंने चार वेद पढ़े हैं।

‘बाबा रामदेव का नया योग आसन है पलटासन’

बाबा रामदेव के बयान के बाद एक्स पर #बाबा_रामदेव_माफ़ी_मांगो, #Boycott_Patanjali और #ramdev ट्रेंड करने लगा। एक यूजर ने बयान के पहले और बाद का वीडियो शेयर करते हुए कहा कि यह बाबा रामदेव का नया योग आसन है, जिसका नाम पलटासन है। दूसरे यूजर ने कहा- बाबा आपने ओवैसी नहीं, ओबीसी बोला था।

यह भी पढ़ें:

बाबा रामदेव बोले- सनातन को बदनाम करने के लिए विदेश से मिल रही सुपारी, 2024 में सब बन जाएंगे भूत-पिशाच और राक्षस

हम झूठे निकलें तो…लगाएं 1000 करोड़ का जुर्माना, सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बोले बाबा रामदेव

First published on: Jan 13, 2024 08:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें