Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

सरहद पार की एक और प्रेम कहानी; इस बार श्रीलंका से आई शिवकुमारी, पर फंस गया पेच

Cross Border Love Story, Viral News: सरहद पार की प्रेम कहानियों में एक और ‘प्यार का पन्ना’ लिख गया है। ताजा मामला श्रीलंका और भारत के राज्य आंध्र प्रदेश से जुड़ा हुआ है। यहां पड़ोसी देश से टूरिस्ट वीजा पर आई एक महिला ने छह साल पुराने फेसबुक फ्रेंड से शादी कर ली है। खबर […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Jul 30, 2023 14:33
Share :
Cross Border Love Story, Love Story, Sri Lankan Woman, Andhra Pradesh Man, Viral News

Cross Border Love Story, Viral News: सरहद पार की प्रेम कहानियों में एक और ‘प्यार का पन्ना’ लिख गया है। ताजा मामला श्रीलंका और भारत के राज्य आंध्र प्रदेश से जुड़ा हुआ है। यहां पड़ोसी देश से टूरिस्ट वीजा पर आई एक महिला ने छह साल पुराने फेसबुक फ्रेंड से शादी कर ली है। खबर सामने आने के बाद मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

25 की लड़की, 28 का लड़का

न्यूज साइट टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंकाई महिला शिवकुमारी विग्नेश्वरी (25) ने आंध्र प्रदेश के रहने वाले 28 वर्षीय लक्ष्मण से भारत में आकर शादी की है। लक्ष्मण यहां के चित्तूर जिले का रहने वाला है। शनिवार को जैसे ही इस ‘सरहदी शादी’ की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई वैसे ही स्थानीय पुलिस सक्रिय हो गई।

सीमा-सचिन, अंजू-नसरुल्ला के बाद अब…

जांच के लिए पहुंची पुलिस ने निर्देश दिया है कि महिला 15 अगस्त को वीजा अवधि समाप्त होने से पहले देश छोड़ दे, या फिर वीजा के समय विस्तार के लिए आवेदन कर दे। हाल के दिनों में सीमा-सचिन और अंजू-नसरुल्ला के भारत-पाक सीमा के पार प्रेम और शादी के मामले खूब चर्चाओं में हैं। इसी बीच चित्तूर की ये घटना भी लोगों के बीच दिलचस्पी का एक कारण बन गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शादी करने का फैसला करने के बाद शिवकुमारी विग्नेश्वरी 8 जुलाई को आंध्र प्रदेश पहुंची थी। इसके बाद जोड़े ने 20 जुलाई को चित्तूर जिले के वी कोटा स्थित एक मंदिर में शादी कर ली।

कोलंबो से चैन्नई पहुंची

बताया गया है कि वी कोटा मंडल के अरिमाकुलपल्ले के राजमिस्त्री लक्ष्मण और विग्नेश्वरी से मुलाकात 2017 में फेसबुक के माध्यम से हुई थी। दोनों में बातचीत शुरू हुई और प्यार पनप गया। इसी बीच दोनों ने शादी करने का फैसला किया। विग्नेश्वरी 8 जुलाई को पर्यटक वीजा पर कोलंबो से चेन्नई पहुंचीं। यहां लक्ष्मण उसे लेने के लिए पहुंचा। बताया गया है कि लक्ष्मण के परिवार वालों की सहमति से 20 जुलाई को दोनों की शादी हो गई।

भारतीय नागरिकता पाने की योजना तो नहीं?

चित्तूर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वाई रिशांत रेड्डी ने विग्नेश्वरी को नोटिस दिया है, क्योंकि उसका वीजा 15 अगस्त को समाप्त हो जाएगा। हालांकि शादी करने वाले जोड़े को पुलिस वीजा अवधि आगे बढ़वाने के लिए निर्देश दिए हैं, लेकिन विग्नेश्वरी ने अपने देश लौटने से इनकार कर दिया। भारत सरकार से अनुरोध किया कि वह उसके लिए देश में स्थायी रूप से रहने की व्यवस्था करे, ताकि वह अपने पति के साथ रह सके।

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Jul 30, 2023 02:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें