Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Coconut Oil Massage Benefits: रोजाना नहाने के बाद नारियल तेल से करें बॉडी की मसाज, मिलेंगे ये जबरदस्त लाभ

आज हम आपके लिए नहाने के बाद नारियल के तेल लगाने के फायदे लेकर आए हैं। इससे आपकी स्किन हाइड्रेट और मुलायम बनी रहती है।

Applying Coconut Oil on Body After Bath: सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है। इस मौसम में स्किन ड्रायनेस की समस्या आम बात है। इसलिए ज्यादातर लोग नहाने के बाद स्किन को मॉइश्चराइज रखने के लिए लोशन, क्रीम और अन्य मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं। स्किन केयर के ये प्रोडक्ट्स बहुत महंगे होते हैं और साथ ही केमिकलयुक्त भी होते हैं। ऐसे में आप कोकोनट ऑयल का भी उपयोग कर सकते हैं।

इसलिए आज हम आपके लिए नहाने के बाद नारियल के तेल लगाने के फायदे लेकर आए हैं। कोकोनट ऑयल मॉइश्चराइजिंग गुणों से भरपूर होता है इसलिए इससे आपकी स्किन हाइड्रेट और मुलायम बनी रहती है। इतना ही नहीं कोकोनट कई एंटीबैक्टीरियल गुणों से भी भरपूर होता है जिससे आपकी त्वचा स्किन इंफेक्शन से बची रहती है, तो चलिए जानते हैं नहाने के बाद स्किन पर कोकोनट ऑयल लगाने के फायदे-

अभी पढ़ें Yoga For Pollution: वायु प्रदूषण से बचने के लिए डेली रुटीन में अपनाएं ये 3 योगासन, नहीं होगी सांस लेने में दिक्कत

नहाने के बाद कोकोनट ऑयल लगाने से क्या होता है?- Applying Coconut Oil on Body After Bath in Hindi

एजिंग लक्षण कम करे

अगर आप नहाने के बाद स्किन पर नारियल तेल लगाते हैं इससे आपके एजिंग के लक्षण जैसे-झुर्रियां, फाइन लाइंस आदि को कम करने में मदद मिलती है।

स्किन को सोफ्ट बनाए

कोकोनट ऑयल में मॉइश्चराइजिंग गुण मौजूद होते हैं। इससे आपकी स्किन हाइड्रेट और मुलायम बनती है। अगर आपकी स्किन ड्राई होती है, तो आपको नहाने के बाद नारियल का तेल जरूर लगाना चाहिए।

स्किन को आराम दिलाए

अगर आप नहाने के बाद कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी त्वचा को आराम प्रदान करती है। कोकोनट ऑयल त्वचा को शांत करता है।

अभी पढ़ें Tingling in Hands: क्या आप हाथ-पैरों में झनझनाहट से हमेशा रहते हैं परेशान? तो ये घरेलू उपचार तुरंत दिलाएंगे आराम

स्किन रेडनेस और जलन को शांत करे

कोकोनट ऑयल की तासीर ठंडी होती है। अगर आपको स्किन पर रेडनेस या जलन की समस्या है तो आप नहाने के बाद कोकोनट ऑयल को अप्लाई करें। इससे आपकी त्वचा की जलन और खुजली में भी आराम मिलता है।

फेस के मुहांसों को हटाए

कोकोनट ऑयल एंटीबैक्टीरिय गुणों से भरपूर होता है। ऐसे में अगर आप नहाने के बाद कोकोनट ऑयल से शरीर की मसाज करते हैं तो इससे आपके फेस के कील-मुहांसों और फोड़े-फुंसियों को हटाने में मदद मिलती है।

अभी पढ़ें – हेल्थ से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -