Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Child Health Care: बच्चों की डाइट में शामिल करें आलूबुखारा का जूस, सेहत को मिलते हैं जबरदस्त लाभ

आज हम आपके लिए आलूबुखारा का जूस पीने के फायदे लेकर आए हैं। आलूबुखारे का जूस बच्चों की पाचन क्रिया को बेहतर बनाता है।

Benefits of drinking plum juice: आलूबुखारा फाइबर, विटामिन सी, विटामिन के और विटामिन बी6 जैसे गुणों का भंडार होता है। इसके सेवन से आपको पेट से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलूबुखारा बच्चों की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। आलूबुखारे का जूस बच्चों की पाचन क्रिया को बेहतर बनाता है। इसके साथ ही कब्ज की समस्या और पेट में गैस बनने की समस्या को दूर करता है। ऐसे में आज हम आपके लिए आलूबुखारा का जूस पीने के फायदे लेकर आए हैं, तो चलिए जानते हैं-

आलूबुखारा जूस पीने के फायदे Benefits of drinking plum juice

कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करे

आलूबुखारा का जूस पीने से कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में मदद मिलती है। आलूबुखारा जूस में क्लोरोजेनिक एसिड मौजूद होता है जोकि कोलेस्ट्रॉल को घटाने करने में सहायता करता है।

कब्ज से राहत दिलाए

आलूबुखारे का जूस कब्ज और पेट दर्द की समस्या से छुटकारा दिलाने में सहायता करता है। आलूबुखारा जूस में नेचुरल लैक्सेटिव का एक अच्छा सोर्स है, इसलिए ये पेट के लिए अच्छा माना जाता है।

एनीमिया में मददगार

बच्चों में एनीमिया को ठीक करने के लिए डॉक्टर आलूबुखारा का जूस पिलाने की सलाह देते हैं। आलूबुखारा आयरन की अच्छी मात्रा से भकपूर होता है। इसलिए ये एनीमिया को ठीक करने में मददगार साबित होता है।

हड्डियों को मजबूत बनाए

आलूबुखारा में फाइबर से भरपूर होता है। इसलिए इसके सेवन से बच्चों के शरीर से टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में मदद मिलती है। इतना ही नहीं इसके सेवन से हड्डियों और मसल्स को मजबूती भी प्रदान होती है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -