Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

भारत जोड़ो यात्रा में 6 अक्टूबर को शामिल होंगी सोनिया गांधी: रिपोर्ट

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी छह अक्टूबर को कर्नाटक में भारत जोड़ी यात्रा में हिस्सा लेंगी। यह यात्रा कर्नाटक से होकर 21 दिनों तक चलेगी और राज्य में 511 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। भारत जोड़ी यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुआ और तमिलनाडु और केरल से गुजरते हुए शुक्रवार को कर्नाटक में प्रवेश किया।

पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि सोनिया गांधी छह अक्टूबर को यात्रा के कर्नाटक चरण के दौरान प्रतिभागियों के साथ चलेंगी। यह पहली बार होगा जब सोनिया गांधी यात्रा में भाग लेंगी जो उस समय शुरू हुई थी जब वह चिकित्सा जांच के लिए विदेश गई थीं।

राहुल गांधी यात्रा में लगातार चल रहे हैं और 30 सितंबर को पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के गुडलुर से कर्नाटक के गुंडलुपेट पहुंचे। यात्रा कर्नाटक चरण के साथ एक महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश कर गई है क्योंकि राज्य में अगले साल चुनाव होने हैं और यह पहली बार है जब यह भाजपा शासित राज्य से गुजर रहा है।

भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक के चामराजनगर, मैसूर, मांड्या, तुमकुरु, चित्रदुर्ग, बल्लारी और रायचूर जिलों से होकर गुजरेगी। यात्रा कर्नाटक के सात लोकसभा क्षेत्रों और 22 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी। रविवार (2 अक्टूबर) को कर्नाटक के मैसूर जिले के बदनवालु में खादी ग्रामोद्योग केंद्र में गांधी जयंती समारोह का आयोजन किया गया।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -