Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

बर्फीले तूफान ने पश्चिमी न्यूयॉर्क में मचाई ‘तबाही’, 6 फीट तक जमी बर्फ, सड़कें हुई सुनसान

नई दिल्ली: पश्चिमी न्यूयॉर्क राज्य में शनिवार को भी भारी हिमपात जारी रहा। कुछ स्थानों पर 6 फीट से अधिक हिमपात हुआ। बफ़ेलो में सड़कें बंद कर दी गई हैं और कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। काउंटी के अधिकारियों ने कहा कि बर्फबारी से कम दो मौतों की मौत हुई है।

न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल के अनुसार तूफान के दौरान लगभग 280 लोगों को बचाने की जरूरत है। शनिवार दोपहर को होचुल ने राज्य की तूफानी तैयारियों को बताया और कहा कि स्थिति को प्रबंधित करने के लिए चालक दल अथक प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने प्रमुख राजमार्गों को बंद करने, यात्रा प्रतिबंधों को लागू करने और बर्फ गिरने से पहले घर में रहने के लिए पश्चिमी न्यू यॉर्कर्स को धन्यवाद दिया, जिससे दुर्घटनाओं को रोकने, मानव जीवन की रक्षा करने और आपातकालीन सेवाओं के लिए सड़कें सुरक्षित और साफ सुनिश्चित करने में मदद मिली।

राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार अब तक दो स्थानों पर 6 फीट से अधिक हिमपात दर्ज किया गया है। ऑर्चर्ड पार्क, जहां एनएफएल का बफ़ेलो बिल खेलता है ने पिछले 48 घंटों में 77.0 इंच और वाटरटाउन के ठीक पूर्व में नेचुरल ब्रिज ने 72.3 इंच उठाया है।

शनिवार शाम को छह ग्रेट लेक्स राज्यों में 8 मिलियन से अधिक लोगों के लिए सर्दियों के मौसम के अलर्ट अभी भी प्रभावी हैं। अधिकारी इस बर्फ़ीले तूफ़ान की जानलेवा प्रकृति के बारे में चेतावनी दे रहे हैं, जो बफ़ेलो क्षेत्र के लिए भी ऐतिहासिक है, जहाँ सर्दियों के महीनों के दौरान भारी हिमपात सामान्य बात है, जैसा कि सीएनएन द्वारा रिपोर्ट किया गया है। थोड़े समय के लिए राहत के साथ बर्फबारी सप्ताहांत तक जारी रहने की उम्मीद है।

सर्दियां शुरू होने से एक महीने से भी अधिक समय पहले इस क्षेत्र में मौसम का पहला बड़ा हिमपात से एरी झील और ओंटारियो झील से तूफ़ान आना शुरू हो गया। राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार, सोमवार सुबह तक ये स्थिति बनी रह सकती है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -