Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

‘3-4 महीने जेल जाने की तैयारी कर लो…’, AAP के पहले राष्ट्रीय अधिवेशन में बोले अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में रविवार सुबह 11 बजे अपना पहला राष्ट्र जन प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने AAP के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित किया। अपने संबोधन में केजरीवाल ने भाजपा पर हमला किया। अरविंद केजरीवाल ने […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Sep 19, 2022 12:14
Share :

नई दिल्ली: गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में रविवार सुबह 11 बजे अपना पहला राष्ट्र जन प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने AAP के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित किया। अपने संबोधन में केजरीवाल ने भाजपा पर हमला किया।

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को भाजपा पर अपना हमला तेज करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी ने ऑपरेशन लोटस का दूसरा चरण शुरू किया है, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य चुनी हुई सरकारों को गिराना है। उनके पहले के प्रयास बुरी तरह विफल रहे थे अब, नए प्रयास किए जा रहे हैं।

अभी पढ़ें Weather Forecast: इन राज्यों में होगी आफत की बारिश, जानें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

आप सभी 3-4 महीने जेल जाने के लिए तैयार रहें

दिल्ली के सीएम और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन में कहा, “मैंने भारत की आजादी की लड़ाई नहीं देखी…यह कोई छोटी बात नहीं है… वे सभी को जेल में डालना चाहते हैं, आप सभी को 3-4 महीने जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए। वे कुछ नहीं कर पाएंगे, जेल इतनी बुरी नहीं है। हम 15 दिनों तक जेल में रहे। अगर सबके अंदर ये हिम्मत आजये वो हमारा कुछ नहीं बड़ा सकता है।

मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं: केजरीवाल

मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘वे लाल किले की प्राचीर पर खड़े हैं और कहते हैं कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं लेकिन वास्तव में वह भ्रष्टाचार से नहीं लड़ रहे हैं, वह आप के खिलाफ लड़ रहे हैं।’ सूरत नगर निगम के 27 पार्षदों का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘डेढ़ साल पहले हमने गुजरात में 27 बीज बोए थे और वे एक पेड़, मजबूत पेड़ बनने जा रहे हैं।’

उन्होंने कहा, ‘भगवान कृष्ण की तरह, हम भ्रष्टाचार, मुद्रास्फीति, बेरोजगारी के खिलाफ लड़ रहे हैं। अगर दुसरी पार्टी वाले महंगाई कम करते हैं तो हमें लोग मार के भागे देते हैं, लेकिन हम भ्रष्टाचार और महंगाई के खिलाफ लड़ रहे हैं।’

अभी पढ़ें मठों और मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने की क़ानूनी लड़ाई, सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई

भारत को नंबर 1 बनाना है: केजरीवाल

केजरीवाल ने आगे कहा, हमारा मुख्य मिशन भारत को नंबर 1 बनाना है और इसके लिए हमें इन क्षेत्रों पर काम करना है- शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, महिलाओं और लड़कियों को समान अवसर, विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा और किसानों के लिए सुविधाओं का निर्माण। 75 साल पहले सभी एक साथ आए और अंग्रेजों को बाहर निकाला अब, हम सभी को अपने देश को नंबर 1 बनाने के लिए एक साथ आना होगा।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 18, 2022 01:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें