Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ट्विटर पर एक दूसरे से उलझे हिमंत सरमा और केजरीवाल, स्कूल से होते हुए लंदन-पेरिस तक पहुंची बात

नई दिल्ली: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोशल मीडिया पर उलझ गए। दोनों के बीच जुबानी जंग हुई। एक दूसरे पर आरोप भी लगाए। असम के मुख्यमंत्री हिंमत बिस्वा सरमा ने आज केजरीवाल के प्रस्तावित असम दौरे को लेकर निशाना साधा।

हिमंस बिस्वा ने ट्वीट करके कहा, ‘आज आप असम आने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं अरविंद केजरीवाल जी। मुझे दुख और अफसोस है कि आपकी ऐसी इच्छा तब नहीं जागती है, जब हमारे असम के लोग बाढ़ जैसी भीषण प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे होते हैं! और हां, आपके उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जी को तो असम से आमंत्रण भेजा ही जा चुका है।’ दोनों नेताओं के बीच बहस पिछले दिनों तब शुरू हुई थी, जब केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि स्कूल बंद करना कोई समाधान नहीं है तथा देश में और स्कूल खोलने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने असम में कुछ स्कूलों को बंद किए जाने का दावा करने वाली एक खबर साझा की थी।

इस मामले पर रविवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ट्विटर पर लिखा कि आप दिल्ली को लंदन और पेरिस जैसा बनाने के वादे के साथ सत्ता में आए थे, याद है न अरविंद केजरीवाल जी? कुछ नहीं कर पाए तो दिल्ली की तुलना असम और नॉर्थ ईस्ट के छोटे शहरों से करने लगे! यकीन मानिए, दिल्ली जैसा शहर व संसाधन बीजेपी को मिले, तो पार्टी उसे विश्व का सबसे समृद्ध शहर बनाएगी। इसके बाद इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर लिखा कि आपने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया। आपके सरकारी स्कूल देखने कब आऊं? अगर स्कूल अच्छे नहीं हैं तो कोई बात नहीं। मिलकर ठीक करेंगे ना।

केजरीवाल ने यह ट्वीट शर्मा की ओर से शुक्रवार को दिए गए बयान के बाद किया। हिमंत शर्मा ने कई ट्वीट करके दिल्ली और असम के बीच अंतर बताया था। अपने ट्विट में उन्होंने लिखा, ‘प्रिय केजरीवाल जी, आपकी अज्ञानता दुखी करने वाली है। मैं आपकी मदद करता हूं। असम दिल्ली से 50 गुना बड़ा है। हमारे 44,521 स्कूलों में 65 लाख छात्र पढ़ते हैं और आपके यहां एक हजार से कुछ ही ज्यादा स्कूल हैं। हमारे यहां दो लाख से अधिक समर्पित शिक्षकों की फौज है और 1।18 लाख मध्याह्न भोजन के कर्मचारी हैं।’

 

 

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -