Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Diwali Crackers Ban: दिल्ली में नहीं जलेंगे पटाखे, जनवरी तक बढ़ा बैन, ऑनलाइन बिक्री पर भी रोक

नई दिल्ली: दिल्ली में इस दिवाली भी पटाखे नहीं जलेंगे। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने पटाखों की बिक्री और इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। पटाखों पर लगे बैन को 23 जनवरी 2023 तक बढ़ा दिया गया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है। […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Sep 7, 2022 14:19
Share :

नई दिल्ली: दिल्ली में इस दिवाली भी पटाखे नहीं जलेंगे। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने पटाखों की बिक्री और इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। पटाखों पर लगे बैन को 23 जनवरी 2023 तक बढ़ा दिया गया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है।

अभी पढ़ें गृहमंत्री अमित शाह की मंत्रियों को दो टूक, कहा- समझ लें संगठन है तो ही सरकार है

इस बार दिल्ली में ऑनलाइन बिक्री पर भी रोक रहेगी। यानी को डिलीवरी से भी पटाखे नहीं मंगवाए जा सकेंगे। दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने पटाखों पर बैन को लेकर कहा है कि प्रदूषण के खतरे की वजह से बैन को जारी रखने का फैसला किया गया है। उन्होंने इसे लोगों की जिंदगी बचाने की कोशिश बताया है।

 

अभी पढ़ें  Jharkhand: बूढ़ापहाड़ इलाके में 106 लैंड माइंस बरामद, माओवादियों के खिलाफ अभियान जारी

गापोल राय ने कहा कि इसे सख्ती से लागू किया जाएगा और इसके लिए दिल्ली पुलिस से सहयोग लिया जाएगा। इस बार ऑफलाइन के साथ पटाखों की ऑनलाइन बिक्री पर भी रोक लगा दी गई है। इस बार दिल्ली में पटाखों की ऑनलाइन बिक्री और डिलीवरी पर भी बैन रहेगा। यह प्रतिबंध 1 जनवरी 2023 तक लागू रहेगा

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 07, 2022 11:38 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें