Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

WhatsApp पर तस्वीर और वीडियो शेयर करने में आएगा दुगना मजा! रोल आउट हुआ ये फीचर

WhatsApp Update: व्हाट्सएप पर अब तस्वीर या वीडियो साझा करना और ज्यादा मजेदार हो गया है। कंपनी ने नया अपडेट जारी कर दिया है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

WhatsApp Update: शुरुआत में कुछ दिनों तक इसका परीक्षण करने के बाद व्हाट्सएप ने अब इसे अन्य संपर्कों को अग्रेषित करने से पहले फोटो, जीआईएफ या वीडियो में कैप्शन जोड़ने की क्षमता शुरू कर दी है। अब तक व्हाट्सएप आपको किसी फोटो या वीडियो को फॉरवर्ड करने से पहले उस पर कैप्शन रखने की अनुमति नहीं देता था।

इसलिए आपने फोटो भेजने के बाद टेक्स्ट मैसेज के रूप में कैप्शन को अलग से भेजना समाप्त कर दिया। विकल्प ये था कि किसी की स्क्रीन से सीधे अग्रेषित करने के बजाय फोटो को कॉपी करके कैप्शन के साथ अलग से भेजें। नई सब-हेडलाइन विशेषता आपको इन सब से छुटकारा दिलाती है।

और पढ़िएApple iPhone 15 में मिलेगा अपग्रेड कैमरा! कम रोशनी पर भी ले सकेगा शानदार तस्वीर

ये केवल आईओएस के लिए व्हाट्सएप पर काम करता था। एक रिपोर्ट में WABetaInfo ने पुष्टि की कि आपके द्वारा अग्रेषित फोटो और वीडियो में कैप्शन जोड़ने की सुविधा अब iOS पर उपलब्ध है, लेकिन Android पर है। ये सुविधा जितनी उपयोगी है, मुझे ये समझ में नहीं आता है कि व्हाट्सएप इसे आईओएस के लिए विशेष क्यों रखेगा और इसे एंड्रॉइड समेत Windows and macOS जैसे अन्य प्लेटफॉर्म पर पेश नहीं करेगा।

कैसे जोड़ें फॉरवर्ड तस्वीर या वीडियो में कैप्शन 

ये एक आसान प्रक्रिया है। जब कोई आपको कोई फोटो या वीडियो भेजता है, तो आप उसे एक लंबे टैप से फॉरवर्ड कर सकते हैं। आईओएस पर, तस्वीर के नीचे या ऊपर एक मेनू “फॉरवर्ड” विकल्प के साथ दिखाई देगा। आगे टैप करें, फिर उस संपर्क का चयन करें जिसे आप मीडिया आइटम को अग्रेषित करना चाहते हैं।

और पढ़िएGoogle Pixel 7a का डिजाइन आया सामने, लुक में पिक्सल 7 से भी ज्यादा बेहतरीन!

उसी स्क्रीन पर आपको सबसे नीचे एक फोटो कैप्शन दिखाई देगा। आपके पास डायलॉग बॉक्स के ऊपरी दाएं कोने में X आइकन पर क्लिक करके कैप्शन को हटाने का विकल्प है। इस तरह आप अन्य संपर्कों के साथ साझा करने से पहले किसी छवि या वीडियो का कैप्शन रख सकते हैं।

हालांकि, ये सुविधा आसान है फिर भी ये आपको कैप्शन बदलने की अनुमति नहीं देती है। पिछली रिपोर्टों के अनुसार कार्यक्षमता परीक्षण के आधार पर उपयोगकर्ता रीपोस्ट करने से पहले किसी छवि या वीडियो का कैप्शन बदल सकते थे। मीडिया आइटम के बगल में उपलब्ध एक टेक्स्ट बॉक्स आपको प्रीसेट सामग्री को हटाने और अपनी स्वयं की सामग्री जोड़ने की अनुमति देता है।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -