Tuesday, September 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

WhatsApp पर जारी हुआ नया अपडेट, चैटिंग करते हुए सुन सकेंगे किसी और यूजर का वॉयस मैसेज

WhatsApp Update: व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है। अपने सगे-संबंधी से बातचीत करनी हो या फिर ऑफिस के ग्रुप से चिटचैट WhatsApp का यूज आज के समय में ज्यादा बढ़ चुका है। ये ही देखते हुए कंपनी अपने इस प्लेटफॉर्म पर तमाम फीचर्स और अपडेट जारी करती रहती है। एक बार फिर WhatsApp पर नया अपडेट जारी किया गया है।

व्हाट्सएप पर आया नया अपडेट

पिछले कुछ दिनों से WhatsApp अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए तरह-तरह के अपडेट पेश कर रहा है। इस बार कंपनी ने अपने मौजूदा फीचर में बदलाव करते हुए नया अपडेट जारी किया है। इसके तहत यूजर चैटिंग करते हुए अन्य यूजर्स के वॉयस मैसेज को सुन सकेंगे।

 

और पढ़िएRedmi Note 10 Pro: यहां से खरीद सकते हैं सिर्फ 749 रुपये में ये स्मार्टफोन, जानिए

 

व्हाट्सएप वॉयस मैसेज फीचर में नया अपडेट

कुछ साल पहले व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए चैटिंग में नया अपडेट जारी किया था जिसमें वॉयस मैसेज फीचर को शामिल किया गया था। इसके तहत यूजर्स किसी से भी बिना टाइप करे वॉयस चैट कर पाते हैं। हालांकि, इसमें एक समस्या थी कि वॉयस मैसेज को तब तक ही सुन सकते थे जब तक उस यूजर का चैट बॉक्स ओपन होता है।

सुन सकेंगे वॉयस मैसेज

व्हाट्सएप पर अब यूजर अगर किसी से वॉयस चैट कर रहा है या फिर किसी का वॉयस मैसेज सुन रहा है तो इसके लिए यूजर को उसी चैट बॉक्स खोले रखना नहीं पड़ेगा। दरअसल, नए अपडेट के तहत किसी और से चैट करते हुए भी किसी दूसरे यूजर्स के चैट्स का वॉयस मैसेज सुन सकते हैं।

 

और पढ़िएInfinix Hot 12: कई फीचर्स का पिटारा है ये 50MP कैमरे का सस्ता स्मार्टफोन, जानिए…

 

वॉयस मैसेज फीचर में ये बदलाव भी शामिल

बता दें कि व्हाट्सएप ने अपने सभी यूजर्स को स्टेटस के जरिए अपना नया अपडेट जारी किया है। व्हाट्सएप के अनुसार अब यूजर्स वॉयस मैसेज की स्पीड को बढ़ाकर सुन सकेंगे। साथ ही किसी से भी चैट करते हुए वॉयस मैसेज को सुन सकेंगे। इसके अलावा वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने के दौरान पॉज का ऑप्शन भी जारी किया है।

 

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

 

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -