Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

WhatsApp चलाने का मजा होगा दोगुना, यूजर्स ऐसे भेज पाएंगे स्टाइलिश मैसेज

Whatsapp New Features 2024 :व्हाट्सएप यूजर्स के लिए मेटा ने चार नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग ऑप्शन पेश किए हैं। जिसका यूज करके आप स्टाइलिश मैसेज भेज पाएंगे। iOS, एंड्रॉयड, वेब और मैक डेस्कटॉप पर इन्हें रोल आउट किया है।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Feb 22, 2024 12:25
Share :
Whatsapp New Features 2024

Whatsapp New Features 2024 : व्हाट्सएप का इस्तेमाल आज भारत समेत दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। कंपनी भी लगातार यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए और जबरदस्त फीचर रोल आउट करती रहती है। वहीं अब मेटा ने इंस्टेंट मेसेजिंग प्लेटफार्म के लिए चार नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग ऑप्शन पेश किए हैं, जिससे आपका मैसेज भेजने का तरीका ही बदल जाएगा। अगर आप इन ऑप्शंस का यूज करेंगे तो आपके मैसेज बाकी लोगों से काफी अलग दिखेंगे।

मैसेज का बदलें स्टाइल…

इन ऑप्शंस का यूज करके आप अपने मैसेज को को बुलेट, नंबर, ब्लॉक कोट या इनलाइन कोड कर सकते हैं और इन्हें यूज करना भी काफी आसान है आप कुछ सिंपल के का यूज करके इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि पहले से प्लेटफार्म पर बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू, इटैलिक और मोनोस्पेस टेक्स्ट ऑप्शन मिलता है।

कैसे काम करते हैं ये नए शॉर्टकट?

कंपनी ने X पर पोस्ट करते हुए बताया है कि iOS, एंड्रॉयड, वेब और मैक डेस्कटॉप ऐप पर सभी व्हाट्सएप यूजर्स इन नए ऑप्शंस का यूज कर सकते हैं, जो यूजर्स को बुलेट लिस्ट, नंबर लिस्ट, Block Quote और इनलाइन कोड के लिए चार नए फॉर्मेटिंग शॉर्टकट का यूज करने की सुविधा दे रहा है। इस नए फॉर्मेटिंग का सपोर्ट आपको पर्सनल और ग्रुप चैट में तो मिलेगा ही, साथ ही आप इनका यूज पब्लिक चैनल में भी कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें : MWC इवेंट में होगी Smartphones की बारिश

बुलेट लिस्ट और नंबर

फॉर्मेटिंग के सबसे पहले ऑप्शन कि बात करें तो इसमें बुलेट लिस्ट सबसे ऊपर है, जो आम तौर पर ऐसे लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन है जो किसी जानकारी को बुलेट पॉइंट में देना चाहते हैं। Bulleted List यूज करने के लिए मैसेज से पहले ‘-‘ सिंबल का यूज करें। जिसके बाद आपका मैसेज अपने आप बुलेट में बदल जाएगा। फिर आप Shift+Enter दबा कर लंबी लिस्ट भी बना सकते हैं, जो ऑटोमेटिकली अगला बुलेट पॉइंट बनाता चला जाएगा। वहीं किसी लिस्ट को नंबर देने के लिए भी सिमिलर प्रोसेस है बस फॉर्मेट में आपको आगे कि तरफ नंबर ऐड कर देना है।

हाइलाइट टेक्स्ट और इनलाइन कोड

अगर आप किसी इम्पोर्टेन्ट टेक्स्ट को हाइलाइट करना चाहते हैं तो एक ब्लॉक कोट का यूज करें। आप ‘>’ सिंबल और उसके बाद किसी मैसेज को टाइप करके इसका यूज कर सकते हैं। वहीं इनलाइन कोड का यूज करने के लिए टेक्स्ट के आगे ` सिंबल का यूज करें। ये शॉर्टकट यूजर्स के मैसेज भेजने के तरीके को ही बदल कर रख देंगे और इसकी फॉर्मेटिंग करना आसान बना देंगे।

ये भी पढ़ें : सावधान! कहीं आप तो नहीं यूज कर रहे ये 5 Android ऐप्स?

First published on: Feb 22, 2024 12:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें