Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

WhatsApp यूजर्स को बड़ा झटका! Diwali के दिन इन फोन्स में नहीं चलेगा ये ऐप, कहीं आपका फोन तो नहीं शामिल?

WhatsApp unsupported Phones: 24 अक्टूबर दिवाली से कुछ फोन में व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा। हालांकि, कुछ में अपडेट के बाद ये चल सकता है।

WhatsApp unsupported Phones: व्हाट्सएप की ओर से इस दिवाली कई यूजर्स को बड़ा झटका दिया जाने वाला है। इस साल 24 अक्टूबर को दिवाली है और इसी दिन से कई स्मार्टफोन पर WhatsApp काम नहीं करेगा। ऐसे में उन यूजर्स के लिए परेशानी बड़ सकती है जो इन फोन्स का इस्तेमाल करते हैं।

दिवाली से इन फोन्स में व्हाट्सएप बंद

दिवाली के बाद से कई आईफोन बंद होने वाले हैं जो व्हाट्सएप सपोर्ट के साथ आते हैं। ऐसे में यूजर्स अपने फोन में व्हाट्सएप का यूज नहीं कर पाएंगे। हालांकि, इस सुविधा को कुछ यूजर्स के लिए बंद किया जाएगा। आइए इसके बारे में जानते हैं।

अभी पढ़ें Amazon दिवाली धमाका ऑफर! लैपटॉप पर मिल रही है तगड़ी छूट, जानें डील  

इन iOS वर्जन अपडेट पर नहीं करेगा व्हाट्सएप काम

व्हाट्सएप का इस्तेमाल उन आईफोन में नहीं किया जा सकता है जो पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहे हैं। हालांकि, इसे अपडेट करके ऐप का यूज किया जा सकता है। बता दें कि कंपनी ने आईफोनों के लिए iOS 10 या iOS 11 ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट खत्म कर दिया है। ऐसे में कंपनी की ओर से पुराने आईफोनों को बंद किया जा रहा है।

अपडेट करना होगा फोन (iPhones IOS Version Update) 

व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को अपना फोन iOS 15 या iOS 16 में अपडेट करना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि ये अपडेट iPhone 5C और iPhone 5 पर उपलब्ध नहीं है। इन आईफोन यूजर्स के लिए 24 अक्टूबर से व्हाट्सएप का यूज करना बंद हो जाएगा।

अभी पढ़ें WhatsApp पर Good Morning मैसेज भेजना पड़ सकता है भारी, बैन हो जाएगा आपका अकाउंट!

इन पुराने आईफोन पर चलेगा व्हाट्सएप (WhatsApp Supported iPhones)

iPhone 5C और iPhone 5 पर WhatsApp का इस्तेमाल नहीं होगा, लेकिन इसके अलावा अन्य पुराने आईफोन पर इसे यूज किया जा सकता है। आईफोन 5एस (iPhone 5S), आईफोन 6 (iPhone 6) और आईफोन 6एस (iPhone 6S) पर यूज कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपको सिर्फ iOS 15 या iOS 16 का iOS वर्जन अपडेट करना होगा।

कैसे करें आईफोन में iOS वर्जन अपडेट

अपने आईफोन की सेटिंग पर क्लिक करें। इसके बाद जनरल सेटिंग में जाकर iOS वर्जन अपडेट चेक करें। अगर अपडेट होगा तो आपको ये शो हो सकता है। हालांकि, अगर iOS 15 या iOS 16 का कोई अपडेट नहीं आया तो मतलब आपके फोन में व्हाट्सएप नहीं चलेगा।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -