Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Twitter Blue को फिर से लॉन्च करेंगे एलन मस्क, पहले से वेरिफाइड यूजर्स का भी हट जाएगा ब्लू टिक!

Twitter Blue Verified Relaunch: माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ब्लू टिक को फिर से लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, अब ब्लू टिक के लिए भुगतान करना होगा, जो पहले से वेरिफाइड यूजर्स के लिए भी लेना जरूरी है।

Twitter Blue Verified Relaunch: ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क की ओर से एक और घोषणा की गई है जिसमें उन्होंने बताया कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर जल्द ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान को फिर से लॉन्च किया जाएगा। इसका मतलब ये हुआ कि जिन यूजर्स के पास पहले से ब्लू टिक है यानी वो पहले वेरिफाइड हैं तो अब उनका अकाउंट अनवेरिफाइड कर दिया जाएगा।

अभी पढ़ें E-PAN Card: क्या खो गया है आपका PAN कार्ड? तो ऐसे मिनटों में फोन में करें डाउनलोड

फिर लेना होगा ब्लू टिक

ट्विटर के अनुसार प्लेटफॉर्म पर ब्लू टिक पेड सब्सक्रिप्शन प्लान आने वाला है। ऐसे में जो यूजर्स पहले से वेरिफाइड हैं उनका ब्लू टिक हटा दिया जाएगा, जिसे हासिल करने के लिए यूजर्स को भुगतान करना होगा। फ्री ब्लू टिक वेरिफाइड सर्विस पर रोक लगा दी जाएगी।

एलन मस्क ने किया ये ट्वीट

ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क ने कहा कि ट्विटर ब्लू को 29 नवंबर को फिर से लॉन्च किया जाएगा। ये उनकी प्रारंभिक अस्थायी समयरेखा से मामूली देरी है जब उन्होंने कहा कि वह अगले सप्ताह के अंत तक सेवा वापस लाएंगे।  एक ट्वीट के जवाब में मस्क ने कहा, “सभी अवैतनिक लीगेसी ब्लू चेकमार्क कुछ महीनों में हटा दिए जाएंगे।” इसका मतलब यह है कि जिन खातों में पहले ब्लू टिक वेरिफाइड थे, उन्हें अब अपनी वेरिफाइड स्थिति बनाए रखने के लिए भुगतान करना होगा।

मस्क ने कहा कि नए रिलीज के साथ, किसी के वेरिफाइड नाम को बदलने से ब्लू चेक का नुकसान होगा “जब तक कि सेवा की शर्तों को पूरा करने के लिए ट्विटर द्वारा नाम की पुष्टि नहीं की जाती।”

ट्विटर का ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत यूजर्स से प्रतिमाह 8 डॉलर शुल्क लिया जाता है। इस प्लान की शुरुआत 9 नवंबर, 2022 से यूएस और यूके समेत कुछ अन्य देशों में शुरू कर दी गई है। यूएस में इस सेवा की कीमत $7.99 थी, जिसके बाद उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में वेरिफाइड बैज की अनुमति दी गई। भारत में इसकी कीमत 719 रुपये होने की संभावना थी।

अभी पढ़ें Vivo Y01A: 5000mAh बैटरी और मीडियाटेक हेलियो P35 SoC के साथ लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

आपको जानकारी के लिए बता दें कि वेरिफाइड टिक सब्सक्रिप्शन के चलते नकली खातों के उभरने के मामले देखते हुए इस पर रोक लगा दी गई थी। 11 नवंबर को रोक लगाने के बाद इसे दो दिन में रोलआउट कर दिया। मस्क ने 44 अरब डॉलर के सौदे में सोशल मीडिया कंपनी का अधिग्रहण करने के एक हफ्ते बाद सदस्यता-आधारित वेरिफाइड योजना की घोषणा की थी।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -