Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Smartphone Tips and Tricks: आपके फोन में छिपे हैं कई बेहतरीन फीचर्स, जानकर चलाने में आएगा दुगना मजा

Smartphone Tips and Tricks: आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स एंड ट्रिक्स लेकर आए हैं जिसके बाद फोन का इस्तेमाल करना काफी आसान हो सकता है।

Smartphone Tips and Tricks: आज के समय में स्मार्टफोन का इस्तेमाल सभी करते हैं। ऐसे में हमारा मानना होता है कि फोन के बारे में हमें सभी जानकारी है। हालांकि, ये हमारी गलतफहमी है क्योंकि फोन में कुछ ट्रिक्स ऐसे होती हैं जिनके बारे में हमें जानकारी ही नहीं होती है।

इनके बारे में जानकारी होने पर फोन का यूज करना मजेदार और काफी आसान हो सकता है। आज फोन को स्मार्ट तरह से यूज करने के लिए स्मार्टफोन की टिप्स एंड ट्रिक्स (Smartphone Tips and Tricks in Hindi) बताते हैं।

अभी पढ़ें लो जी हो गया iPhone 14 सस्ता! यहां से खरीद सकते हैं सिर्फ 34,900 रुपये में, जानें क्या है डील

लॉक स्क्रीन पर रखें कॉन्टैक्ट डिटेल्स (Contact Details on Lock Screen)

स्मार्टफोन के टिप्स एंड ट्रिक्स की मदद से आफ अपने फोन की लॉक स्क्रीन में कॉन्टैक्ट डिटेल्स रख सकते हैं। इसके लिए अपने फोन की सेटिंग्स में जाएं। इसके बाद लॉक स्क्रीन ऑप्शन पर क्लि करें। नीचे स्क्रॉल करने पर आपको कॉन्टैक्ट इंफोर्मेशन ऑप्शन शो होगा, उस पर क्लि करें। इसमें कॉन्टैक्ट डिटेल्स लिखकर सेव करें। इसके बाद आपके फोन के लॉक स्क्रीन पर कॉन्टैक्ट डिटेल्स शो होने लगेगी।

ऐसे करें फोन की चार्जिंग स्पीड तेज (Phone Charging Speed Faster)

अगर आपको अपना फोन तेजी से चार्ज करना है तो आप इस टिप्स की मदद ले सकते हैं। फोन की चार्जिंग स्पीड को बढ़ाने के लिए एरोप्लेन मोड का यूज करें। ये ऑप्शन आपको अपने फोन की सेटिंग में मिल जाएगा।

आवाज के जरिए करें वाई-फाई ऑफ (Wi-Fi ON-OFF via Voice)

आप अपने एड्रॉयड या आईओएस फोन में ऑन वाई-फाई को आवाज से बंद कर सकते हैं। इसके लिए आपको Siri, Cortana या Google Now का यूज कर सकते हैं। सिर्फ ऐप को ओपन करके आपको “turn off Wi-Fi” बोलना होगा।

अभी पढ़ें Diwali 2022 Gifts: बजट फ्रेंडली हैं ये कुछ तोहफे, लेने वाले के चेहरे पर भी आ जाएगी मुस्कान!

एंड्रॉइड हिडन सेफ मोड (Android Hidden Safe Mode)

आप अपमे एंड्रॉइड फोन में हिडन सेफ मोड का यूज कर सकते हैं। इसके जरिए थर्ड पार्टी ऐप्स डिसेब्ल हो जाते हैं। इसका यूज ट्रबलशूटिंग के लिए बहुत मददगार साबित होता है। इस ऑन करने के लिए पावर ऑफ के साथ पावर ऑफ मेन्यू बटन को थोड़े लंबे समय तक दबाकर रखें, इस तरह से एंड्रॉइड हिडन सेफ मोड ऑन हो जाएगा।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -