Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

लॉन्च से पहले Realme 12+ 5G की कीमत हुई लीक, भारत में 6 मार्च को होगी लॉन्चिंग

रियलमी अब भारत में अपना नया 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लेकिन लॉन्च से पहले ही इस नए स्मार्टफोन के फीचर्स और संभावित कीमत सामने आ गई है। मिड रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए इस नए Realme 12+ 5G को उतारा जाएगा।

Edited By : Amit Kumar | Updated: Feb 29, 2024 20:17
Share :
Realme 12 plus 5G

Realme 12+ 5G Price leaked: स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी रियलमी अब भारत में अपना नया 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लेकिन लॉन्च से पहले ही इस नए स्मार्टफोन के फीचर्स और संभावित कीमत सामने आ गई है। मिड रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए इस नए Realme 12+ 5G को उतारा जाएगा। नया Realme 12+ 5G भारत में 6 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। खास बात ये है कि इस फोन को रियलमी मुंबई में BKC स्थित Jio World Plaza मॉल में लॉन्च करेगी, जहां Apple और Samsung के सबसे बड़े स्टोर भी हैं। आइये जानते हैं नए Realme 12 + 5G के फीचर्स से लेकर इसकी अनुमानित कीमत के बारे में।

Realme 12+ 5G के संभावित फीचर्स

डिस्प्ले:

इस फोन में 6.6 इंच का फुल एचडी प्लस 120Hz रिफ्रेश रेट वाला AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। इस डिस्प्ले की खास बात ये है कि इसमें कलर्स काफी रिच और ब्राइट मिलते हैं जिसकी वजह से फोटो और वीडियो देखना और गेम्स खेलते समय बेहतर अनुभव मिलता है। सेफ्टी के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिलेगा।

कैमरा:

फोटोग्राफी और वीडियो के लिए नए Realme 12+ 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 50MP का प्राइम सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन के फ्रंट में 16MP का कैमरा होगा।

प्रोसेसर,रैम और स्टोरेज:

नए Realme 12+ 5G में परफॉरमेंस के लिए MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर मिल सकता है। इसके अलावा यह फोन 12GB तक रैम ऑप्शन में आएगा। प्रोसेसर और रैम के तालमेल को लेकर इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मल्टी टास्किंग के दौरान इस फोन में हैंग होने जैसी दिक्कत नहीं आएगी। यह एंड्राइड 14 पर बेस्ड होगा और Realme UI पर काम करेगा।

बैटरी लाइफ:

बेहतर बैटरी बैकअप के लिए इस फोन में 5,000mAh की बैटरी भी मिलेगी जोकि 67W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। दावा किया जा रहा है कि फुल चार्ज पर इस फोन को एक दिन आराम से चलाया जा सकता सकेगा। इस फोन का वजन 190 ग्राम होगा जोकि थोड़ा सा हैवी फील दे सकता है।

संभावित कीमत:

उम्मीद जताई जा रही है कि नए Realme 12+ 5G की कीमत 20 हजार रुपये के आस-पास तक जा सकती है। कंपनी इस फोन पर कुछ अच्छे बैंक ऑफर्स भी दे सकती है। रियलमी इस नए स्मार्टफोन के लिए यूथ को टारगेट करेगी। कंपनी का दावा है कि फोटोग्राफी लवर्स को यह फोन पसंद आएगा।

Realme 12+ 5G के लिए करें इंतजार?

देश में 20 हजार रुपये की रेंज में इस समय काफी ऑप्शन आपको आसानी से मिल जायेंगे। इस सेगमेंट में Redmi, Vivo, Honor, Oneplus और Samsung के स्मार्टफोन मौजूद हैं, लेकिन इस बार Realme ने अपनी 12 सीरीज को काफी बेहतर किया है। कंपनी ने डिजाइन से लेकर कैमरे पर काफी फोकस किया है और यही वजह है कि realme 12 और 12 Pro पहले ही हिट हो चुके हैं। यानी अगर आप एक ऐसा स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं जिसका डिजाइन प्रीमियम हो और कैमरा जबरदस्त, तो नया Realme 12+ 5G आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

First published on: Feb 29, 2024 08:17 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें