Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Netflix का सस्ता मासिक प्लान होगा बंद! अब कम पैसे में कैसे देखें, जान लें यह जुगाड़

Netflix Cheapest Plan Rs 199 Soon Discontinue: नेटफ्लिक्स जल्द ही सभी यूजर्स को बड़ा झटका देने जा रहा है। कंपनी अपना सबसे सस्ता प्लान महंगा करने जा रही है।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Jan 27, 2024 12:21
Share :
Netflix Cheapest Plan Rs 199 Soon Discontinue

Netflix Cheapest Plan Rs 199 Soon Discontinue: क्या आप भी एक नेटफ्लिक्स यूजर हैं? तो आपके लिए एक बुरी खबर है। जी हां, कंपनी जल्द ही अपना सबसे सस्ता प्लान बंद करने जा रही है जिसका प्राइस इंडिया में 199 रुपये है। ऐसा कहा जा रहा है कि स्ट्रीमिंग दिग्गज अपने रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए ये कदम उठाने जा रहा है। पिछले कुछ समय से कंपनी लॉसेस से गुजर रही है और कम रेवेन्यू जेनरेट कर रही है।

सबसे ज्यादा यूजर बेसिक प्लान पर

हालांकि सबसे पहले नेटफ्लिक्स अपना ये बेसिक प्लान कनाडा और ब्रिटेन से हटा सकता है उसके बाद भारत में भी ये प्लान बंद होने की खबर है। इस बात का खुलासा एक हालिया रिपोर्ट में हुआ है। कंपनी ने कुछ दिन पहले अपनी लेटेस्ट अर्निंग रिपोर्ट शेयर की है जिसके बाद अब कंपनी बड़ा फैसला ले सकती है। साथ ही कंपनी ने रिपोर्ट में यह भी बताया है कि नेटफ्लिक्स के कुल साइनअप अकाउंट्स में 40 प्रतिशत लोग बेसिक प्लान यूज करते हैं।

वीडियो में भी देखें Netflix प्लान

ये भी पढ़ें : Paytm दे रहा IPhone 15 जीतने का मौका!

कब तक बंद होगा प्लान?

इसी कारण कंपनी ज्यादा रेवेन्यू जेनरेट नहीं कर पा रही है। हालांकि इस फैसले के बाद लाखों यूजर्स को बड़ा झटका लगने वाला है। फिलहाल कंपनी ने अभी इस पर कोई ऑफिशियल स्टेटमैंट नहीं दिया है। लीक्स रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि रेवेन्यू बढ़ाने के लिए कंपनी इन बेसिक प्लान को कुछ देशों में 2024 की दूसरे क्वार्टर तक पूरी तरह से बंद कर सकती है।

क्या बाकी OTT भी होंगे महंगे?  

वहीं अब बहुत से यूजर यह सोच रहे हैं कि क्या नेटफ्लिक्स अगर कोई ऐसा फैसला लेता है तो क्या बाकी OTT प्लेटफार्म भी महंगे हो जाएंगे? हमें नहीं लगता ऐसा होगा, क्योंकि भारत में अगर खुद नेटफ्लिक्स अपने सस्ते प्लान बंद करता है तो कंपनी को इससे बड़ा झटका लग सकता है। दूसरी तरफ अन्य कंपनियां जैसे अमेजन और हॉटस्टार के लिए ये गोल्डन चांस बन सकता है क्योंकि जियो ने भी मार्केट में ऐसे ही अपनी जगह बनाई थी। सस्ते में कुछ ऑफर करने के बाद थोड़ा महंगा तो यूजर खरीद लेता है लेकिन एक महीने के लिए 199 से सीधा 499 पर जाना बहुत मुश्किल है।

जान लें ये जुगाड़ भी

अगर कंपनी सही में इस प्लान को बंद करती है तो आप जियो के एक रिचार्ज पर भी फ्री ने नेटफ्लिक्स देख सकते हैं। इसमें अनलिमिटेड कालिंग फ्री 5G के साथ फ्री नेटफ्लिक्स भी मिलेगा। इस प्लान को जानने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : स्मार्टफोन की RAM हो जाएगी डबल! जानिए कैसे

First published on: Jan 27, 2024 12:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें