Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Netflix को दोस्तों के साथ शेयर करना पड़ेगा भारी! देने होंगे एक्सट्रा पैसे, जानें डिटेल

Netflix Account Password Sharing: कंपनी ने नेटफ्लिक्स खाते के पासवर्ड (Netflix Account Password) के लिए भुगतान करने का एक तरीका ढूंढ लिया है।

Netflix Account Password Sharing: नेटफ्लिक्स (Netflix) की ओर से लंबे समय से पासवर्ड साझा करने वालों पर रोक लगाने की कोशिशि की जा रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी को अपने रेवेन्यू में भारी नुकसान (Netflix Revenue Lost) हुआ है। इसे लेकर कंपनी पिछले कई महीनों से विचार-विमर्श कर रही है जिसके बाद अब स्ट्रीमिंग दिग्गज ने उपयोगकर्ताओं को अपने नेटफ्लिक्स खाते के पासवर्ड (Netflix Account Password) के लिए भुगतान करने का एक तरीका ढूंढ लिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि वो अगले साल से पासवर्ड साझा (Netflix Password Sharing) करने वाले खातों का मोनिटाइज करेगी।

नेटफ्लिक्स ने अभी तक सार्वजनिक तौर पर घोषणा नहीं की है। हालांकि, कंपनी ने अपने तिमाही रेवेन्यू रिपोर्ट की घोषणा करते हुए कहा कि वो अगले साल से “दूसरे सदस्य” के लिए अपने पासवर्ड शेयर करने वाले अकाउंट से शुल्क लेना शुरू कर देगी।

अभी पढ़ें Amazon दिवाली धमाका ऑफर! लैपटॉप पर मिल रही है तगड़ी छूट, जानें डील 

पासवर्ड साझा करने पर नेटफ्लिक्स

नेटफ्लिक्स की ओर से अपने तिमाही आय रिपोर्ट को साझा करते हुए कहा गया है कि, “हम अंततः अकाउंट शेयरिंग के मोनेटाइजिंग के लिए एक विचारशील दृष्टिकोण पर पहुंच गए हैं और साल 2023 की शुरुआत में इसे बढ़ाना शुरू कर देंगे।”

साथ ही कहा कि “उपभोक्ताओं की प्रतिक्रिया सुनने के बाद, हम उधारकर्ताओं को अपने नेटफ्लिक्स प्रोफाइल को अपने खाते में बदलने की क्षमता प्रदान करेंगे और यदि आप परिवार के लिए भुगतान करना चाहते हैं तो अपने उपकरणों को अधिक आसानी से प्रबंधित करने और उप-खाते (‘एक अन्य सदस्य’) बनाने के लिए शेयरर्स की पेशकश करेंगे। दोस्त। हमारी सस्ती विज्ञापन-समर्थित योजना वाले देशों में, हम उम्मीद करते हैं कि उधारकर्ताओं के लिए प्रोफ़ाइल स्थानांतरण विकल्प विशेष रूप से लोकप्रिय होगा।

ये ध्यान देने योग्य है कि कंपनी द्वारा अपने प्रोफाइल ट्रांसफर फीचर की घोषणा के एक दिन बाद ये घोषणा की गई है। ये सुविधा उन उपयोगकर्ताओं को अनुमति देगी जो पासवर्ड साझा करते हैं, अपने नेटफ्लिक्स डेटा को खोए बिना एक अलग खाते में तोड़ने के लिए  जिसमें माय लिस्ट (My List), व्यक्तिगत अनुशंसाएं (Personalized Recommendations), वॉच हिस्ट्री (Watch History) और सेव्ड शो और टीवी खाते (Saved Shows and TV Accounts) शामिल हैं।

नेटफ्लिक्स ने दुनिया भर में अपने उपयोगकर्ताओं के लिए इस सुविधा को शुरू कर दिया है। कंपनी इस सुविधा को खातों में उपलब्ध करने के बाद यूजर्स को ईमेल के माध्यम से सूचित करेगी।

अभी पढ़ें WhatsApp पर Good Morning मैसेज भेजना पड़ सकता है भारी, बैन हो जाएगा आपका अकाउंट!

साथ में, प्रोफाइल ट्रांसफर और अतिरिक्त सदस्यों के लिए भुगतान करने की क्षमता नेटफ्लिक्स को अपने प्लेटफॉर्म पर पासवर्ड साझा करने की समस्या को समाप्त करने में मदद करेगी। नेटफ्लिक्स जिस राह पर चल रहा है वह बहुत आसान है। खाताधारक से प्रत्येक अतिरिक्त सदस्य के लिए शुल्क लिया जाएगा जिसके साथ वे अपना पासवर्ड साझा करते हैं।

इसका मतलब है कि अगर कोई यूजर अपने नेटफ्लिक्स खाते का पासवर्ड (Sharing Netflix Password) अपने किसी दोस्त या परिजन के साथ साझा करता है तो उसे हर व्यक्ति के लिए एक अतिरिक्त कीमत चुकानी पड़ेगी। अतिरिक्त कीमत का भुगतान करने के बाद ही यूजर का दोस्त उसके अकाउंट को यूज कर सकेगा। अगर नहीं, तो नेटफ्लिक्स प्रोफाइल ट्रांसफर फीचर दोनों दोस्तों को अपना डेटा खोए बिना कंपनी की ओर से नए अकाउंट बनाने की अनुमति दी जाएगी।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -