Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Meta: फेसबुक बंद कर रहा है अपना सबसे बड़ा यूजर फ्रेंडली ‘फीचर’, जानें इसकी जगह क्या होगा खास

इंस्टेंट आर्टिकल्स फॉरमेट को पहली बार 2015 में लॉन्च किया गया था।

Meta: मेटा साल 2023 की शुरूआत में अपने फेसबुक प्लेटफॉर्म पर अपने ‘इंस्टेंट आर्टिकल्स’ फॉरमेट को बंद कर रहा है। जानकारी के मुताबिक इसके पीछे कारण है कि कंपनी अपने समाचार-संबंधित प्रोडक्टस से दूर हो रही है। इसकी बजाए टिकटॉक जैसी शॉट वीडियो प्रोडक्टस पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इंस्टेंट आर्टिकल्स फॉरमेट को पहली बार 2015 में लॉन्च किया गया था। अब यह अप्रैल 2023 में पूरी तरह बंद हो जाएगा। इंस्टेंट आर्टिकल्स फेसबुक ऐप पर न्यूज आर्टिकलों को
जल्दी से लोड करने के लिए एक मोबाइल फॉरमेंट है।

अभी पढ़ें Samsung ला रहा दो किफायती स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले ही जानें फीचर्स समेत अन्य जानकारी

जानकारी के मुताबिक इस फॉरमेट के बंद होने के बाद फेसबुक पर समाचार लिंक उपयोगकर्ता को प्रकाशक की मोबाइल साइट पर सीधे लेकर जाएगा। कंपनी के प्रवक्ता द्वारा मीडिया में दिए एक बयान के मुताबिक “वर्तमान में दुनिया भर के लोग फेसबुक के फीड में जो पोस्ट देखते हैं, उनमें से 3 प्रतिशत से भी कम समाचार लेखों के लिंक हैं।” “और जैसा कि हमने इस साल की शुरुआत में कहा था, एक व्यवसाय के रूप में उन क्षेत्रों में अधिक निवेश करने का कोई मतलब नहीं है जो उपयोगकर्ता वरीयताओं के साथ मेल नहीं होते हैं।

कंपनी अब समाचार प्रकाशकों को अपनी फेसबुक रणनीतियों को समायोजित करने के लिए छह महीने का समय दे रही है। कंपनी ने एक बार खुद को पांचवां एस्टेट कहा था और नया समाचार टैब लॉन्च किया था जिसमें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट सहित अन्य विषयों के बीच एक समर्पित स्थानीय समाचार सेक्शन शामिल है।

अभी पढ़ें – Google Meet का नया अपडेट, ऑटोमैटिक फ्रेमिंग और स्पीच ट्रांसक्रिप्शन, यहां जानें सब कुछ

इस महीने की शुरुआत में मेटा ने 2023 की शुरुआत में रचनाकारों और लेखकों के लिए बुलेटिन नामक अपने न्यूज़लेटर उत्पाद को बंद करने की घोषणा की है। मेटा ने कहा कि वह अपने डिस्कवरी एल्गोरिथम पर काम करने के लिए बुलेटिन के संसाधनों पर फिर से ध्यान केंद्रित करेगी, जिसे कंपनी चीनी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो टिकटॉक पर लेने के लिए बना रही है। जून 2021 में, कंपनी ने अमेरिका में रचनाकारों का समर्थन करने के लिए प्रकाशन और सदस्यता टूल का एक सेट बुलेटिन लॉन्च किया था।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -